प्रयागराज

महंत नरेंद्र गिरी की मौत की CBI जांच के आदेश, यूपी सरकार ने सीबीआई जांच के दिए आदेश

Arun Mishra
22 Sep 2021 6:13 PM GMT
महंत नरेंद्र गिरी की मौत की CBI जांच के आदेश, यूपी सरकार ने सीबीआई जांच के दिए आदेश
x
मामला धार्मिक और संवेदनशील है, बेहद पेचीदा है, सुसाइड नोट को लेकर भी सवाल उठ रहे है.

प्रयागराज : अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष नरेंद्र गिरी की मौत की अब सीबीआई जांच होगी. इस पूरे मामले में अब योगी सरकार ने CBI जाँच की सिफ़ारिश कर दी है. नरेंद्र गिरी की मौत के मामले में CBI जाँच की सिफ़ारिश के लिए केंद्रीय गृह मंत्रालय को राज्य गृह विभाग की ओर से औपचारिक ने पत्र भेजा गया है जिसकी जानकारी बुधवार देर शाम उत्तर प्रदेश के पर मुख्य सचिव गृह अवनीश अवस्थी ने दी.

मामला बेहद पेचीदा है, सुसाइड नोट को लेकर भी सवाल उठ रहे है. मामला धार्मिक और संवेदनशील है मौत के मामले में पहले ही प्रयागराज में FIR दर्ज कर की गई है साथ ही नरेंद्र गिरी के शिष्य आनंद गिरि, आद्या तिवारी और उसके बेटे संदीप तिवारी को गिरफ़्तार किया जा चुका है.

बता दें कि बुधवार को ही प्रयागराज के मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट कोर्ट ने आनंद गिरी और संगत तट पर स्थित बड़े हनुमान मंदिर के मुख्य पुजारी आद्या तिवारी को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में जेल भेजा गया है. कोर्ट में पेश करने के पहले दोनों का जिला अस्पताल में मेडिकल कराया गया. मामले में जांच करने के लिए गठित की गई SIT इस केस में अब जुटाए गए साक्ष्यों को लेकर सीजेएम कोर्ट पहुंची थी. कोर्ट परिसर में आनंद गिरी और आद्या तिवारी के साथ नरेंद्र गिरी के समर्थकों ने हाथापाई भी की.



Next Story