प्रयागराज

यूपी में CAA का विरोध करने का तरीका बदला, इस तरह मांग रहे है अपने कागजात

Sujeet Kumar Gupta
24 Jan 2020 5:48 AM GMT
यूपी में CAA का विरोध करने का तरीका बदला, इस तरह मांग रहे है अपने कागजात
x

प्रयागराज। नागरिकता संशोधन कानून और नेशनल रजिस्टर ऑफ सिटीजन्स के खिलाफ विरोध-प्रदर्शन करने का सिलसिला थमने का नाम नही लेरहा है तो अब इसका तरीका भी लोग बदल दिये है। यूपी के प्रयागराज में कांग्रेस के नेताओं ने अनोखे अंदाज में विरोध किया। कांग्रेस नेता हसीब अहमद कब्रिस्तान में अपने पुरखों की कब्र पर पहुंचे। यहां वो भावुक हो गए। न्यूज एजेंसी एएनआई से हसीब अहमद ने कहा कि हम कब्रिस्तान में अपने पूर्वजों की कब्रगाह पर आए हैं, और अपने पूर्वजों से उनकी नागरिकता का सबूत देने के लिए प्रार्थना की है।

उन्होंने कहा कि क्योंकि हमारे पास कोई दस्तावेज नहीं है। लेकिन हम पीढ़ियों से भारत में रह रहे हैं। उन्होंने कहा कि हम इसी मुल्क के रहने वाले हैं। हम अपने पूर्वजों से गवाही देने के लिए कह रहे हैं कि हम इस देश के नागरिक हैं। उन्होंने आगे कहा कि हम अपने पूर्वजों की कब्रगाह पर आकर उसी बात की गवाही ले रहे हैं कि आप उठो और गवाही दो, कि हम इस मुल्क के हैं।

कांग्रेस नेता हसीब ने कहा कि हम सरकार से आग्रह करते हैं कि अगर हमें डिटेंशन सेंटर में रखा जाता है तो हमारे पूर्वजों की कब्रगाह से इनको भी निकाला जाए और डिटेंशन सेंटर रखा जाए।


Tags
Sujeet Kumar Gupta

Sujeet Kumar Gupta

    Next Story