प्रयागराज

विदेशी जमातियों के मददगार इलाहाबाद विवि के प्रोफेसर के खिलाफ चार्जशीट दाखिल, तीन थानों में मुकदमे दर्ज

Arun Mishra
9 May 2020 8:09 AM GMT
विदेशी जमातियों के मददगार इलाहाबाद विवि के प्रोफेसर के खिलाफ चार्जशीट दाखिल, तीन थानों में मुकदमे दर्ज
x
जमातियों के साथ प्रयागराज की नैनी सेंट्रल जेल में बंद प्रोफसर मोहम्मद शाहिद के बैंक खातों की भी पड़ताल की जा रही है।

प्रयागराज : प्रदेश में कोरोना वायरस का संक्रमण फैलाने में काफी बड़ी हिस्सेदारी रखने वाले विदेश के जमातियों के साथी इलाहाबाद केंद्रीय विश्वविद्यालय के प्रोफेसर पर कानूनी शिकंजा कसने के साथ ही नौकरी भी जाने का खतरा है। जमातियों के साथ प्रयागराज की नैनी सेंट्रल जेल में बंद प्रोफसर मोहम्मद शाहिद के बैंक खातों की भी पड़ताल की जा रही है।

वहीं अब प्रोफ़ेसर के खिलाफ चार्जशीट दाखिल की गई है. प्रोफेसर के खिलाफ तीन थानों में मुकदमे दर्ज है. शिवकुटी, शाहगंज और करेली थाने में मुकदमे दर्ज है. महामारी एक्ट के साथ ही विदेशी जमातियों को शरण देने के आरोप में मुकदमा दर्ज है. इंडोनेशिया और थाईलैंड के विदेशी जमातियों के खिलाफ फॉरेनर्स एक्ट और वीजा उल्लंघन के मामले में मुकदमा दर्ज है. सभी 30 जमातियों को 21 अप्रैल को जेल भेजे गए हैं. चार्जशीट दाखिल होने के बाद सभी मामले कोर्ट भेजे जाएंगे.

यूपी में बढ़ रहे कोरोना के केस

उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस लगातार पांव पसरता जा रहा है. तमाम जतन के बावजूद संक्रमण बढ़ता जा रहा है. यह अब तक 68 जिलों को अपने चपेट में ले चुका है. शुक्रवार तक यूपी में 155 नए कोरोना पॉजिटिव लोग मिले हैं और इससे अब तक 66 लोगों मौत हो गई है. राहत की बात यह कि 1387 लोग स्वास्थ्य होकर घर जा चुके हैं. प्रमुख सचिव (स्वास्थ्य) अमित मोहन प्रसाद ने कहा कि गुरुवार को कोरोना के 4848 सैंपलों की टेस्टिंग की गई. बुधवार को 1779 सैंपलों को मिलाकर 373 सैंपलों का पूल टेस्ट किया गया. जिसमें 18 पूल सैंपल पजिटीव मिले. उन्होंने बताया कि पूरे देश में सबसे अधिक सैंपल टेस्ट करने वाली सूची में उत्तर प्रदेश दूसरे स्थान पर आ गया है.

Next Story