प्रयागराज

यहां फ्री में पेट्रोल लेने के लिए मची होड़, पुलिस ने किया लाठीचार्ज

सुजीत गुप्ता
16 Aug 2021 6:13 AM GMT
यहां फ्री में पेट्रोल लेने के लिए मची होड़, पुलिस ने किया लाठीचार्ज
x

प्रयागराज। पेट्रोल दाम आसमान छू रहे है, लेकिन जब फ्रि में पेट्रोल मिलने लगेगा तो हर कोई सोचेगा की हमें भी फ्रि वाला ये पेट्रोल जरुर मिले ऐसा हि वाक्या उत्तर प्रदेश के कौशाम्बी में भाजपा विधायक को तिरंगा यात्रा में भीड़ जुटाने के लिए बाइकर्स को मुफ्त में एक लीटर पेट्रोल बांटना महंगा साबित हो गया। पेट्रोल लेने के चक्कर में स्थिति बेकाबू हो गई। हालांकि स्थिति को काबू करने के लिए पुलिस को लाठियां भांजनी पड़ी।

बतादें कि चायल विधानसभा क्षेत्र से भाजपा के विधायक संजय गुप्ता ने रविवार 15 अगस्त को अपराह्न तीन बजे तिरंगा यात्रा निकाली। लोगों की मानें तो तिरंगा यात्रा भीड़ जुटाने के लिए विधायक की तरफ से बाइकर्स को एक-एक लीटर पेट्रोल फ्री में बांटने की व्यवस्था की गई थी। तेल की बोतल लेने के लिए भाजपाई एक दूसरे के के ऊपर गिरने लगे। फ्री में पेट्रोल लेने का जुनून लोगों के सिर पर सवार था और लोग अपनी जान की परवाह तक नहीं कर रहे थे। भीड़ इतनी बेकाबू हो गई कि कार्यक्रम स्थल कोखराज थाना क्षेत्र के किड्जी स्कूल कैंपस में पुलिस को लाठियां भांजनी पड़ी। पेट्रोल की एक बोतल को पाने के लिए कई लोगों में छीना झपटी हो रही थी।

बीजेपी विधायक संजय गुप्ता की ओर से पूर्व में ही प्रस्तावित इस तिरंगा यात्रा की तैयारियां महीनों पहले से शुरू कर दी गई थी। स्वाधीनता दिवस के मौके पर करीब 3 बजे भरवारी क़स्बा स्थित किड्जी कालेज परिसर से 40 किलोमीटर लम्बी यात्रा शुरू हुई। इस यात्रा में भीड़ की कमी न हो इसके लिए पेट्रोल बोतलों में स्टॉक कर रखा गया था। जिनको लेने के लिए कार्यकर्ता अपनी जान पर खेलने के लिए अमादा हो गए।

तिरंगा यात्रा में भाजपा विधायक ने कोई कोर कसर नहीं छोड़ी। डिप्टी सीएम केशव मौर्या के बड़े बेटे योगेश मौर्या, जिलाध्यक्ष अनीता त्रिपाठी सहित पूरी जिला इकाई यात्रा का हिस्सा बनी। कार्यक्रम में हुई इस अव्यवस्था के लिए आयोजक से लेकर प्रशासनिक अधिकारी तक कुछ बोलने के लिए तैयार नहीं है।


Next Story