प्रयागराज

विधायक विजमा यादव को कोर्ट ने सुनाई डेढ़ साल की सजा, यदि ऐसा हुआ तो विधायकी पर आ करता है संकट

Shiv Kumar Mishra
23 Feb 2023 12:18 PM GMT
विधायक विजमा यादव को कोर्ट ने सुनाई डेढ़ साल की सजा, यदि ऐसा हुआ तो विधायकी पर आ करता है संकट
x

शशांक मिश्रा: प्रयागराज प्रतापपुर विधानसभा सीट से समाजवादी पार्टी की विधायक विजमा यादव को 22 साल पुराने मामले में कोर्ट से बड़ा झटका लगा है. स्पेशल एमपी एमएलए कोर्ट ने उन्हें दोषी करार कर दिया है. इस मुकदमे की सुनवाई पूरी होने के बाद गुरुवार को कोर्ट ने उन्हें दोषी करार कोर्ट हुए एमपीएमएलए कोर्ट ने डेढ़ साल की सजा सुनाई है.

सपा विधायक विजमा यादव पर आरोप है कि उन्होंने 21 सितंबर 2001 को प्रयागराज के सराय इनायत इलाके में पुलिस टीम पर हमला किया था. समर्थकों के साथ किए गए इस हमले में कई पुलिसकर्मी जख्मी हुए थे. कोर्ट से दोषी करार दिए जाने के बाद अब विजमा यादव की मुश्किलें बढ़ सकती हैं. फैसले के खिलाफ यदि उच्च न्यायालय में अपील की गई तो उनकी विधायकी पर ग्रहण लग सकता है।

आपको बता दें कि सहसों चौकी के सामने 21 सितंबर 2000 को श्यामबाबू के सात साल के बेटे आनंदी जी उर्फ छोटू की सड़क दुर्घटना में मौत हो गई थी. इसके बाद लोगों ने उसके शव को सड़क पर रखकर जाम लगा दिया था और बल्ली आदि रखकर बलवा किया गया था. इस भीड़ में कई लोग असलहों से लैस थे.

इन लोगों ने मौके पर पहुंचे थाना प्रभारी सराय इनायत, कृपाशंकर दीक्षित और पुलिस की टीम पर पथराव किया. जिसके बाद काफी हंगामा देखने को मिला था. इस मामले में विजमा यादव समेत कई लोग आरोपी बनाए गए थे. इस मामले में सराय इनायत थाने में मामला दर्ज किया गया

Next Story