प्रयागराज

पहले भगाई लडकी से की शादी अब नावालिग़ साली को ले उड़ा जीजा और फिर ...

Shiv Kumar Mishra
4 March 2021 9:12 AM GMT
पहले भगाई लडकी से की शादी अब नावालिग़ साली को ले उड़ा जीजा और फिर ...
x

प्रयागराज : फूलपुर पुलिस ने बुधवार को अपनी ही साली को भगाकर ले जाने वाले युवक को गिरफ्तार कर लिया। उसके खिलाफ दुष्कर्म और पाक्सो एक्ट के तहत भी कार्रवाई की गई है। लड़की को पुलिस पांच दिन पहले रेलवे स्टेशन से बरामद किया था। लड़की के 164 के बयान और मेडिकल के बाद युवक के खिलाफ धाराएं बढ़ा दी गईं। आरोपी युवक को आज ही जेल भेज दिया गया।

युवक की शादी आठ साल पहले पड़ोस में ही रहने वाली युवती से हुई थी। दोनों को एक बेटी भी है। आठ जनवरी को युवक ने अपनी नाबालिग साली के साथ घर छोड़ दिया था। थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई। इसके बाद से ही दोनों फरार थे। रिपोर्ट दर्ज करने के बाद पुलिस ने मनीष के परिवार वालों पर दबाव बढ़ाया तो 27 फरवरी को लड़की फूलपुर स्टेशन से बरामद हो गई। इसके बाद लड़की का मेडिकल कराया गया। उसके बयान की वीडियो रिकार्डिंग की गई। फिर मजिस्ट्रेट के सामने लड़की का बयान दर्ज कराया गया।

इंस्पेक्टर फूलपुर राज किशोर ने बताया कि आरोपी मनीष पर पहले अपहरण की धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया था। बाद में दुष्कर्म और पाक्सो एक्ट की धाराएं भी जोड़ दी गईं। बुधवार सुबह उसे गिरफ्तार कर लिया गया। इंस्पेक्टर ने बताया कि आरोपी ने आठ साल पहले जिससे शादी की थी, उसे भी भगा ले गया था। बाद में महीनों बाद दोनों परिवारों में समझौता हुआ और फिर उनकी शादी की गई। दोनों की एक बेटी भी है, इसके बाद भी उसने यह हरकत की। उसे आज ही जेल भेज दिया गया।

शुभम् तिवारी

Next Story