प्रयागराज

इलाहाबाद उच्च न्यायालय मे चर्चाओं में है पूर्व मुख्य न्यायाधीश न्यायमूर्ति प्रीतिंकर दिवाकर

Shiv Kumar Mishra
5 Dec 2023 1:25 PM GMT
इलाहाबाद उच्च न्यायालय मे चर्चाओं में है पूर्व मुख्य न्यायाधीश न्यायमूर्ति प्रीतिंकर दिवाकर
x
Former Chief Justice Justice Pritinkar Diwakar is in discussions in Allahabad High Court.

इलाहाबाद उच्च न्यायालय के मुख्य न्यायाधीश रहे न्यायमूर्ति प्रीतिंकर दिवाकर सेवानिवृत्त तो 30 नवंबर को ही हो गए पर कुछ कार्यो की बजह से अभी भी चर्चाओं चाहे वो जिलों में तबादले हो या हाई कोर्ट के न्यायधीश के लिए नाम भेजना हो।

इलाहाबाद हाईकोर्ट के अधिवक्ता विवेक सिंह ने पूर्व मुख्य न्यायाधीश पर आरोप लगाते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को एक पत्र लिखा है मुख्य न्यायमूर्ति ने किस तरह से बड़े माफियाओं और व्यापरियों को फायदा पहुँचाया है, इसके साथ ही उन्होंने शिकायत मे लिखा है कि किस तरह से न्यायिक अधिकारियों के तबादले मे पैसे का लेनदेन हुआ है।

पत्र में विवेक सिंह आरोप लगाते है कि एक बड़े जिले के जिला जज जिनके खिलाफ जाँच चल रही थी, मुख्य न्यायाधीश ने जाँच खत्म कर उनका नाम की हाई कोर्ट जज के लिए सिफारिश भी कर दी।अधिवक्ता ने मुख्य न्यायाधीश पर पैसे लेकर कुछ लोगों के नाम ही हाई कोर्ट जज की सिफारिश करने का भी आरोप लगाया है। अधिवक्ता विवेक का पत्र अफसरशाही और अधिवक्ताओं मे चर्चा का विषय बना हुआ है ।

मुख्य न्यायाधीश दिवाकर के अपने विदाई समारोह में पूर्व सुप्रीम कोर्ट के पूर्व मुख्य न्यायाधीश दीपक मिश्रा पर भी आरोप लगाया था कि किस तरह से उन्हें छतीसगढ़ से इलाहाबाद भेजने की कौशिश की गई।

Next Story