प्रयागराज

छात्रा से गैंगरेप केस में फरार चल रहा बीजेपी नेता गिरफ्तार, प्रयागराज पुलिस ने दबोचा

Arun Mishra
4 Oct 2020 5:16 AM GMT
छात्रा से गैंगरेप केस में फरार चल रहा बीजेपी नेता गिरफ्तार, प्रयागराज पुलिस ने दबोचा
x
रेप का मुकदमा लिखे जाने के बाद से आरोपी बीजेपी नेता डॉक्टर श्याम प्रकाश द्विवेदी फरार चल रहे थे.

हाथरस और बलरामपुर गैंगरेप को लेकर उत्तर प्रदेश लगातार चर्चा में बना हुआ है, इस बीच प्रयागराज में गैंगरेप के आरोपी भारतीय जनता पार्टी के एक नेता को गिरफ्तार कर लिया गया है. पीड़िता बीए की छात्रा ने जिले के कर्नलगंज थाने में रेप का मुकदमा दर्ज कराया है.

हाथरस मामले में किरकिरी के बाद छवि को ठीक करने की कोशिश में जुटी उत्तर प्रदेश पुलिस ने प्रयागराज में गैंगरेप के आरोपी भारतीय जनता पार्टी के नेता डॉक्टर श्याम प्रकाश द्विवेदी को गिरफ्तार कर लिया है.

प्रयागराज पुलिस इस मामले में एक अन्य आरोपी डॉक्टर अनिल द्विवेदी को पहले ही जेल भेज चुकी है. इस संबंध में पुलिस ने अब डॉक्टर श्याम प्रकाश द्विवेदी को गिरफ्तार किया है.

पीड़िता एक छात्रा है और बीए की पढ़ाई कर रही है. पीड़िता ने प्रयागराज के कर्नलगंज थाने में रेप का मुकदमा दर्ज कराया था. रेप का मुकदमा लिखे जाने के बाद से आरोपी बीजेपी नेता डॉक्टर श्याम प्रकाश द्विवेदी फरार चल रहे थे. लेकिन पुलिस शनिवार को बीजेपी नेता को गिरफ्तार करने में कामयाब हो गई.

गौरतलब है कि हाथरस कांड के चलते जहां बीजेपी बैकफुट पर है और यूपी की योगी सरकार पर विपक्ष लगातार सवाल उठा रहा है वैसे में रेप केस में बीजेपी के ही एक नेता का गिरफ्तार होना पार्टी के लिए किरकिरी की एक और वजह बन सकता है. इससे पहले उन्नाव से बीजेपी विधायक रहे कुलदीप सिंह सेंगर भी रेप के दोषी पाए गए थे, जिसे लेकर बीजेपी की काफी घेराबंदी हुई.

Next Story