प्रयागराज

कुंभ में हादसा: पीपा पुल से नीचे गिरी कार, एक की हुई मौत

Special Coverage News
18 Feb 2019 8:51 AM GMT
कुंभ में हादसा: पीपा पुल से नीचे  गिरी कार, एक की हुई मौत
x

शशांक मिश्रा

प्रयागराज कुम्भ में देर रात लगभग 4 बजे सेक्टर 6 में पीपा पुल नंबर 15 से एक ह्युंडई कार क्रेटा नंबर यू.पी. 70 डी.ए. 6779 अचानक असंतुलित होकर गंगा नदी में गिर गयी | इस कार में दो युवक प्रांजल त्रिपाठी पुत्र सुनील त्रिपाठी और अभ्युदय मिश्रा पुत्र अरविन्द मिश्रा सवार थे.


घटना की जानकारी सेक्टर मजिस्ट्रेट द्वारा सेक्टर 06 मैं तैनात एन.डी.आर.एफ को दी गयी जिसमें त्वरित कार्यवाही करते हुए पुरुषोत्तम लाल शर्मा, उप-कमांडेंट, एन.डी.आर.एफ के नेतृत्व में निरीक्षक सचिन नलवाडे के साथ 15 सदस्यीय एक टीम घटनास्थल पर पहुँचीं. घटनास्थल पर कार पन्टून के पुल के बेरियर को तोड़कर गंगा नदी में डूब गयी तुरंत मौके पर NDRF के बचावकर्मियो ने पहुंचकर प्रांजल त्रिपाठी को बाहर निकाल कर उनकी जान बचाई लेकिन अभ्युदय का पता नहीं चल पा रहा था.


घटनास्थल पर डी.आई.जी. मेंला के.पी. सिंह एवम् अन्य अधीकरियो की मौजूदगी मैं एन.डी.आर.एफ के गोताखोरों ने देर रात नदी के तेज़ बहाव में खोजबीन करते हुए घटनास्थल से लगभग 100 मीटर की दूरी पर पन्टून पुल 14 के पास अभ्युदय उम्र 20 वर्ष के शव को निकाला लिया तथा शव को स्थानीय पुलिस को सुपुर्द कर दिया गया.


मौके पर उपस्थित डीआईजी मेंला के.पी. सिंह ने NDRF द्वारा देर रात तक चले इस खोज व बचाव अभियान में की गयी त्वरित कार्यवाही एवं एक बहुमूल्य मानव जीवन को बचाने के लिए एन.डी.आर.एफ की कार्यकुशलता की सराहना की.

Next Story