प्रयागराज

Magh Mela Prayagraj:माघ मेले में 14 लाख से अधिक श्रद्धालुओ ने आज मकर संक्रांति के पहले दिन लगाई संगम में आस्था की डुबकी

Shiv Kumar Mishra
14 Jan 2023 3:57 PM GMT
Magh Mela Prayagraj:माघ मेले में 14 लाख से अधिक श्रद्धालुओ ने आज मकर संक्रांति के पहले दिन लगाई संगम में आस्था की डुबकी
x

शशांक मिश्रा

आज मकर संक्रांति के पावन अवसर पर भोर से ही श्रद्धालुओ की भीड़ संगम तीरे आस्था की डुबकी लगाने पहुंच रही थी सुबह भोर से श्रद्धालुओ के आने का क्रम अनवरत जारी है!अभी शाम 06:00 बजे तक लगभग 14 लाख 20 हजार लोगों ने मेला क्षेत्र में बनाए गए 15 घाटों पर आस्था की डुबकी लगाई।

इस अवसर पर श्रद्धालुओं को किसी भी प्रकार की असुविधा ना हो इसके दृष्टिगत सभी वरिष्ठ अधिकारियों ने देर रात से ही मेला क्षेत्र में भ्रमणशील रहकर सभी आवश्यक व्यवस्थाएं सुनिश्चित कराईं। सुरक्षा की दृष्टि से किसी भी तरह की कोताही ना हो यह सुनिश्चित करने के दृष्टिगत पुलिस के वरिष्ठ अधिकारियों ने भी रात से ही भ्रमणशील रहते हुए विभिन्न सेक्टरों का निरीक्षण किया तथा सुरक्षा व्यवस्था बनाए रखने में तैनात अधिकारियों का मनोबल बढ़ाया।

पुलिस अपर महानिदेशक भानु भास्कर, पुलिस आयुक्त रमित शर्मा, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक मेला, राजीव नारायण मिश्रा देर रात्रि से माघ मेले में पैदल घूमकर जायजा लेते रहेश्रद्धालुओं को ठंड के प्रकोप से बचाने हेतु पूरे मेला क्षेत्र के विभिन्न स्थानों में अलाव की भी व्यवस्था कराई गई थी तथा पूरे स्नान की अवधि में किसी भी तरह की अप्रिय घटना नहीं हुई।


Next Story