प्रयागराज

प्रयागराज में गुजरात एसआईटी की बड़ी कार्रवाई, भाजपा विधायक हत्याकांड के आरोपित को प्रयागराज से किया गिरफ्तार

अनमोल
6 Nov 2019 5:46 AM GMT
प्रयागराज में गुजरात एसआईटी की बड़ी कार्रवाई, भाजपा विधायक हत्याकांड के आरोपित को प्रयागराज से किया गिरफ्तार
x

प्रयागराज। गुजरात में भाजपा के वरिष्ठ नेता पूर्व विधायक जयंतीलाल भानुशाली की हत्या के आरोपियों को गुजरात एसआईटी की टीम ने प्रयागराज पुलिस की मदद से दो लोगों गिरफ्तार किया है। भाजपा नेता की हत्या के आरोप में गुजरात में वांछित चल रही मनीषा गोस्वामी और सुरजीत को प्रयागराज के बालसन चौराहे के पास से गिरफ्तार किया गया है। गुजरात एसआईटी आरोपियों को कोर्ट से ट्रांजिट रिमांड पर दोनों को गुजरात ले जाने की तैयारी में है।

जानकारी के मुताबिक गुजरात में भुज- दादर एक्सप्रेस ट्रेन की एसी कोच में 7 जनवरी की रात अज्ञात हमलावरों ने पूर्व विधायक जयंतीलाल भानुशाली की गोली मारकर हत्या कर दी थी। भानुशाली भुज से अहमदाबाद लौट रहे थे जानकारी के मुताबिक भानुशाली 2007 से 2012 के बीच अबदासा विधानसभा क्षेत्र से विधायक रह चुके थे। जिनकी हत्या में मनीषा गोस्वामी और सुरजीत भाऊ नाम के दो आरोपी नामजद थे। लंबे समय से गुजरात पुलिस और एसआईटी को इन आरोपियों की तलाश थी। गुजरात एसआईटी को आरोपियों के प्रयागराज में होने की लोकेशन मिली । जिसके बाद गुजरात एसआईटी की टीम प्रयागराज पहुंची और कीडगंज पुलिस के साथ मिलकर दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है।

एसएसपी सत्यार्थ अनिरुद्ध पंकज ने गिरफ्तारी की पुष्टि करते हुए बताया है कि मामले की जांच में पुलिस ने खुलासा किया था। कि जयंती भानुशाली की हत्या में बीजेपी के ही नेता छबील पटेल और मनीषा गोस्वामी ने करवाई थी। दोनों इसके लिए पुणे के शूटर को सुपारी दिए थे। बताया जा रहा है की हत्याकांड में वांछित छबील पटेल हत्या से तीन दिन पहले ही विदेश भाग गया था। मनीषा गोस्वामी भी फरार थी । इस हत्याकांड में छबील पटेल के दो सहयोगी राहुल बसंत पटेल को पहले गिरफ्तार किया जा चुका है। बाकी सभी आरोपियों की तलाश की जा रही है।

भानुशाली अब्द्सा सीट से विधायक रह चुके थे। पूर्व विधायक भानुशाली के खिलाफ सूरत की एक लड़की ने रेप का आरोप लगाया था। लेकिन शिकायत के कुछ समय के बाद भी आरोप लगाने वाली लड़की ने गुजरात हाईकोर्ट में बयान दर्ज कृते हुए उसने कहा कि वह मामला आगे नहीं बढ़ाना चाहती। दोनों बीच के बीच समझौता हो गया है।

Tags
अनमोल

अनमोल

    Next Story