प्रयागराज

दूसरे स्नान पर्व पर 24 लाख से अधिक श्रद्धालुओ ने संगम में लगाई आस्था की डुबकी, हर मूवमेंट पर अधिकारीयों की रही पैनी नजर

Shiv Kumar Mishra
15 Jan 2023 6:40 PM GMT
दूसरे स्नान पर्व पर 24 लाख से अधिक श्रद्धालुओ ने संगम में लगाई आस्था की डुबकी, हर मूवमेंट पर अधिकारीयों की रही पैनी नजर
x
आज रविवार होने से लोगों में अच्छा खासा उत्साह संगम के चारो ओर देखने को मिला!

शशांक मिश्रा

आज मकर संक्रांति के पावन पर्व के दूसरे दिन श्रद्धालुओ की भारी भीड़ संगम तीरे उमड़ पड़ी! आज रविवार होने से लोगों में अच्छा खासा उत्साह संगम के चारो ओर देखने को मिला! जगह जगह भजन कीर्तन,भंडारा ,सत्संग का कार्यक्रम जारी रहा श्रद्धालु इनका आनंद उठाते दिखे!काली मार्ग हो या फिर त्रिवेणी मार्ग। हर तरफ से पड़ोसी राज्य के अलावा पूर्वांचल के गांवों, कस्बों से पहुंचे श्रद्धालुओं ने त्रिवेणी की पावन धारा में गोता लगाना शुरू कर दिया।


संगम नोज पर सर्वाधिक भीड़ रही। आज सायं 06:00 बजे तक लगभग 24 लाख 60 हजार लोगों ने मेला क्षेत्र में बनाए गए 15 घाटों पर आस्था की डुबकी लगाई। इस अवसर पर श्रद्धालुओं को किसी भी प्रकार की असुविधा ना हो इसके दृष्टिगत सभी वरिष्ठ अधिकारियों ने मेला क्षेत्र में दो दिनों से लगातार फील्ड में चौकन्ना व सक्रिय दिखे किसी भी असुविधा की सूचना पर मौके पर पहुंचकर सुविधाओ को सुनिश्चित करते नजर आए!सुरक्षा की दृष्टि से किसी भी तरह की कोताही ना हो यह सुनिश्चित करने के दृष्टिगत पुलिस के वरिष्ठ अधिकारियों ने कोई कसर नहीं रखा।



एडीजी, पुलिस कमिश्नर रमित शर्मा, एसएसपी माघ मेला राजीव नारायण मिश्रा लगातार फील्ड में बारीकी से नजर रखते हुए पूरे मेले में घूम घूमकर लोगो से वार्ता कर अधिनस्थों को निर्देशित करते नजर आए! इसी का परिणाम रहा की पूरे स्नान की अवधि में किसी भी तरह की अप्रिय घटना नहीं हुई।

Next Story