प्रयागराज

प्रेमिका से मिलने गए युवक की पीट-पीटकर हत्या, नाले में पड़ा मिला शव, युवक के भाई के कहने पर पुलिस ने खोला यह राज

सुजीत गुप्ता
25 Aug 2021 4:37 AM GMT
प्रेमिका से मिलने गए युवक की पीट-पीटकर हत्या, नाले में पड़ा मिला शव,   युवक के भाई के कहने पर पुलिस ने खोला यह राज
x

मऊआइमा में गैरबिरादरी की युवती से मिलने पहुंचे युवक को आपत्तिजनक स्थिति में देखकर गांववालों ने उसकी पिटाई शुरू कर दी। उसकी मौत के बाद शव नाले में फेंक दिया और बाइक झाड़ियों में छिपा दी। युवक की बाइक लावारिस हाल में मिलने पर शक हुआ तो वारदात के 24 घंटे बाद मंगलवार को जब युवक के भाई ने मऊआइमा पुलिस को सूचना दी तो यह राज खुला।

खोजबीन के क्रम में शव अर्धनग्न हाल में नाले में पड़ा मिला। परिजनों ने गांव के ही एक युवक को नामजद करते हुए पांच-छह अज्ञात के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई है। पुलिस देर रात तक हत्यारोपियों की तलाश में जुटी रही। मामला दो समुदायों से जुड़ा होने के कारण गांव में फोर्स तैनात कर दी गई है।

इरफान पुत्र महबूब अहमद सोरांव के सरायलीला धर्मपुर उर्फ बरचनपुर बड़गांव का रहने वाला था। सोमवार दोपहर दो बजे के करीब वह कुछ सामान खरीदने के लिए पांच हजार रुपये लेकर बाइक से मऊआइमा बाजार के लिए घर से निकला।

इसके बाद वापस नहीं आया। रात 10 बजे तक नहीं लौटने पर घरवालों ने तलाश शुरू की। रात भर तलाश करने के बावजूद उसका कुछ पता नहीं चला। परिजन खोजबीन में जुटे ही थे कि दोपहर में उसकी बाइक लावारिस हाल में अल्लीपुर गांव में पड़े होने की सूचना मिली। शक होने पर परिजनों ने थाने पहुंचकर जानकारी दी तो पुलिस भी खोजबीन में जुट गई।

पुलिस गांव में पहुंची तो बाइक खेत में लगे ट्यूबवेल के पास लावारिस हाल में पड़ी मिली, खोजबीन करते हुए पुलिस आगे बढ़ी तो गांव के बाहर नाले में युवक का खून से लथपथ शव मिला। शरीर पर सिर्फ टीशर्ट व अंडरवियर था। यह देख परिजन बिलखने लगे।

जांच पड़ताल के बाद पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। मृतक के भाई अबरार की ओर से अल्लीपुर गांव निवासी सोनेलाल पटेल को नामजद करते हुए पांच-छह अन्य के खिलाफ तहरीर दी गई है। प्रभारी एसपी गंगापार कुलदीप सिंंह ने बताया कि मुकदमा दर्ज कर आरोपियों की तलाश शुरू कर दी गई है।

डीआईजी सर्वश्रेष्ठ त्रिपाठी ने कहा, 'पीड़ित परिवार की शिकायत पर दो लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है। युवक की मौत नाले में गिरने से हुई या उसे किसी ने मार दिया, यह पोस्टमार्टम रिपोर्ट से स्पष्ट होगा। पुलिस संदिग्धों को पकड़कर पूछताछ कर रही है।'

इरफान सोमवार को अपनी प्रेमिका से मिलने सोने लाल पटेल के ट्यूबेल पर गया था। बताया जा रहा है कि अचानक वहीं सोने लाल पटेल पहुंच गया। उसे आपत्तिजनक स्थिति में देखा तो शोर मचाने लगा। गैर बिरादरी के युवक को देखकर गांववालों का गुस्सा फूट गया। आरोप है कि उसे घेरकर लोगों ने मारा-पीटा जिससे उसकी मौत हो गई।

पुलिस का कहना है कि नाले में इरफान का शव मिला है। वह डूबने से मरा या फिर उसे मार कर फेंक दिया गया, यह बुधवार को पोस्टमार्टम रिपोर्ट से खुलेगा। मंगलवार शाम जब इरफान का शव नाले में मिला तो घरवाले सीधे आरोप लगाने लगे कि गांववालों ने मिलकर उसकी हत्या की है। हत्या के बाद शव ठिकाने लगा दिया। उसका मोबाइल भी गायब है।

पुलिस भी वहां की स्थिति से रूबरू हो चुकी थी। सीओ और एसपी भी पहुंच गए। पुलिस ने शक के आधार पर सोने लाल पटेल के गांव में छापेमारी की लेकिन वहां आरोपी नहीं मिले। लेकिन गांव में अजीब माहौल था। ज्यादातर पुरुष गायब थे। पुलिस ने शक के आधार पर संदिग्धों को पकड़कर पूछताछ शुरू की।

इरफान की तथाकथित प्रेमिका को भी पकड़ लिया। उससे भी पूछताछ की गई। पुलिस को कुछ ऐसे भी गवाह मिले, जिससे स्पष्ट हो गया कि उसे मारा गया है। हालांकि पुलिस अफसरों का यही कहना है कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट के आधार पर कार्रवाई की जाएगी।


Next Story