प्रयागराज

नरेंद्र गिरि केस: ....झूठ मत बोलो, सीबीआई आज आनंद गिरि, आद्या तिवारी और संदीप तिवारी से पूछताछ करेगी

सुजीत गुप्ता
28 Sep 2021 5:30 AM GMT
नरेंद्र गिरि केस: ....झूठ मत बोलो, सीबीआई आज आनंद गिरि, आद्या तिवारी और संदीप तिवारी से पूछताछ करेगी
x

महंत नरेंद्र गिरि मौत मामले में सीबीआई की पूछताछ के दायरे में अब सेवादारों और शिष्यों के साथ मठ से जुड़े साधु संन्यासी भी आ गए हैं। सोमवार को निरंजनी अखाड़े के सचिव रवींद्र पुरी समेत तमाम साधु संन्यासियों से पूछताछ की। उनसे मठ से जुड़े पुराने विवाद, उत्तराधिकार और वसीयत से जुड़े सवाल पूछे गए।

बताया जा रहा है कि सीबीआई ने पूछताछ के दायरे में आए लोगों से सवालों के ठीक-ठाक जवाब देने को कहा। सोमवार को निरंजनी अखाड़े के सचिव रवींद्र पुरी तथा मठ से जुड़े कई साधु संन्यासियों से पूछताछ की गई। शिष्य बलवीर पुरी और अमर गिरि से भी सीबीआई ने कई बार पूछताछ की। महंत के कमरे से जो दस्तावेज बरामद हुए थे। उनके बारे में भी सीबीआई से छानबीन की गई।

सीबीआई आज यानि मंगलवार से आरोपियों आनंद गिरि, आद्या तिवारी और संदीप तिवारी से पूछताछ करेगी। यूं तो इस केस में बहुत से सवाल हैं जिनके उत्तर अभी तक नहीं मिले हैं लेकिन सबसे बड़ा सवाल उस वीडियो का है जिसके कारण महंत नरेंद्र गिरि ने खुदकुशी कर ली। इसके अलावा आरोपियों ने हरिद्वार के किस शख्स के द्वारा महंत तक यह बात पहुंचाई, इसकी छानबीन भी सीबीआई करेगी।

सीबीआई का पूरा जोर वीडियो बरामदगी और उस शख्स का पता लगाने में रहेगा जिसने महंत को वीडियो के बारे में सूचना दी थी। पुलिस पहले ही आनंद गिरि का मोबाइल और लैपटाप बरामद कर चुकी है। यह भी हो सकता है कि वीडियो किसी और के मोबाइल या लैपटाप में रखा गया हो। आनंद गिरि से इन्हीं सब बिंदुओं पर पूछताछ होगी।

बताया जा रहा है कि सीबीआई ने पूछताछ के दायरे में आए लोगों से सवालों के ठीक-ठाक जवाब देने को कहा। संकेतों में नसीहत भी दी कि उन्हें सबके राज मालूम होते हैं। सीबीआई जिस दिन से मठ में आई है। सेवादारों और शिष्यों से पूछताछ की जा रही है।





Next Story