प्रयागराज

प्रयागराज में हादसा, फूलपुर के इफ्को प्लांट में वायलर फटा, 2 की मौत चार घायल

Shiv Kumar Mishra
23 March 2021 10:17 AM GMT
प्रयागराज में हादसा, फूलपुर के इफ्को प्लांट में वायलर फटा, 2 की मौत चार घायल
x

प्रयागराज : फूलपुर इफ्को प्लांट (Phulpur IFFCO Plant) में बॉयलर फटने से हादसा हुआ है. अमोनिया के प्लांट में बॉयलर में धमाका हुआ. जिससे बॉयलर फटने से 2 मजदूरों की मौत हो गई है. जबकि 4 मजदूर गंभीर रूप से घायल है जिन्हें उपचार हेतु अस्पताल भेजा गया है.

धमाके से मौके पर अफरा-तफरी मच गई है. फिलहाल रेस्क्यू जारी है. यह मामला फूलपुर इफ्को प्लांट का है. यूरिया बनाने वाली इफको फैक्ट्री में बड़ा हादसा हो गया. इफको के अमोनिया प्लांट में आज अचानक बाॅयलर फट गया, जिससे तेज धमाका हुआ. इस हादसे में एक दर्जन मजदूरों के घायल होने की सूचना है. एक मजदूर की मौत इस हादसे में होनी बताई जा रही है। वहीं चार मजदूरों की हालत गंभीर बनी हुई है.

जानकारी के अनुसार प्रयागराज के फूलपुर में इफको का यूरिया बनाने वाला प्लांट है. बताया जाता है कि इस प्लांट में रोजाना की तरह सभी कर्मचारी अपने-अपने कामों में लगे हुए थे. इसी दौरान अमोनिया के प्लांट में अचानक बाॅयलर फट गया. इससे तेज धमाका हुआ, जिससे वहां मौजूद सभी लोग कांप गये. इस हादसे में एक दर्जन मजदूर घायल हो गये.

बताया जा रहा है कि एक मजदूर की मौत हो गई है, जबकि चार की हालत गंभीर बनी हुई है. घटना से उत्तेजित लोगों ने फैक्ट्री के गेट पर जाम लगा दिया. पूरी फैक्ट्री में अफरा-तफरी का माहौल बना हुआ है.

Shiv Kumar Mishra

Shiv Kumar Mishra

Next Story