प्रयागराज

जनरेटर के पंखे में बाल फंसने के बाद प्रयागराज की किशोरी के सिर पर लगे 700 टांके

Smriti Nigam
25 May 2023 3:10 PM GMT
जनरेटर के पंखे में बाल फंसने के बाद प्रयागराज की किशोरी के सिर पर लगे 700 टांके
x
उत्तर प्रदेश के प्रयागराज में दर्दनाक हादसे की जानकारी सामने आ रही है। गंगापार के सैदाबाद इलाके के ढोकरी गांव में एक किशोरी का सिर जनरेटर के पंखे में फंस गया।

उत्तर प्रदेश के प्रयागराज में दर्दनाक हादसे की जानकारी सामने आ रही है। गंगापार के सैदाबाद इलाके के ढोकरी गांव में एक किशोरी का सिर जनरेटर के पंखे में फंस गया। जिसके कारण उसके सिर के बाल चमड़ी समेत उखड़ गए। इलाज कर रहे डॉक्टर ने बताया कि फिलहाल किशोरी की स्थिति स्थिर है।

प्रयागराज की 10 साल की बच्ची के बाल जनरेटर के पंखे में फंस जाने से उसके सिर में गंभीर चोट आई है। फिलहाल उसकी हालत नाजुक बनी हुई है।प्रयागराज के सैदाबाद की एक किशोर लड़की को मंदिर में एक कार्यक्रम के दौरान जनरेटर के पंखे में बाल उलझ जाने से गंभीर चोटें आईं।

पीड़िता की पहचान 10वीं कक्षा की छात्रा गुंजा के रूप में हुई है, जिसके सिर पर करीब 700 टांके लगे हैं और उसका व्यापक इलाज चल रहा है।

हादसा उस समय हुआ जब पीड़िता पास के एक मंदिर में एक कार्यक्रम में जश्न मना रही थी और नाच रही थी। दुर्भाग्य से, गुंजा ध्यान नहीं दे पाई कि कब उसके बाल जनरेटर में फंस गए।

वह होश खोने से पहले उसे यह याद है कि उसके बाल खींच रहे थे उसे बहुत बुरी हालत में तुरंत एक निजी अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उसके सिर पर लगी चोट की गंभीरता का खुलासा किया। देर रात गुंजा को होश आया लेकिन उसकी हालत नाजुक बनी हुई है।

मेडिकल टीम ने अनुमान लगाया कि उसके ठीक होने में लगभग 5-6 महीने लग सकते हैं।परिवार की मामूली आर्थिक स्थिति परिवार के संकट को और बढ़ा रही है। आने वाले दिनों में गुंजा की बड़ी बहन की शादी होने वाली है,

और अब परिवार पर ज्यादा आर्थिक बोझ बढ़ गया है हालांकि, इस चुनौतीपूर्ण समय के दौरान गुंजा के माता-पिता का समर्थन करने के लिए रिश्तेदार और शुभचिंतक एकजुट हो रहे हैं। सूत्रों के मुताबिक गुंजा का इलाज कर रहे डॉक्टरों का भी सहयोग रहा है।

गुंजा के परिवार को अब उनके जल्द ठीक होने और अपनी बेटी के इलाज के लिए दूसरों की मदद की उम्मीद है।

गुंजा की हालत खतरे से बाहर बताई जा रही है।फिलहाल उसे अभी एक सप्ताह तक आईसीयू जैसी व्यवस्था में रखनी पड़ेगी। अस्पताल के संचालक डा. एसएन यादव से बात ने बताया कि घायल गुंजा की हालत खतरे से बाहर है।

उसे लहूलुहान स्थिति में हनुमानगंज के एक ट्रामा सेंटर में भर्ती किया गया। जहां उसे 700 से अधिक टांके लगाए गए।

Next Story