प्रयागराज

प्रयागराज की दोनों सीटों पर महिला शक्ति की जीत ,लगभग ढेड़ लाख मतों से जीत हासिल की

Special Coverage News
24 May 2019 4:38 AM GMT
प्रयागराज की दोनों सीटों पर महिला शक्ति की जीत ,लगभग ढेड़ लाख मतों से जीत हासिल की
x

शशांक मिश्रा

बीजेपी ने ऐतिहासिक जीत दर्ज कर नया रिकॉर्ड कायम किया है, लोकसभा चुनाव में इलाहाबाद सीट से भारतीय जनता पार्टी की उम्मीदवार रीता बहुगुणा जोशी मतगणना स्थल पहुंची और उन्होंने स्पेशल कवरेज न्यूज़ से बातचीत की रीता बहुगुणा जोशी ने कहा कि यह जीत प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के विकास और काम की जीत है। यह रास्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह के दिशा निर्देशन की जीत है। साथ ही सपा बसपा गठबंधन पर वार करते हुए कहा की जनता के साथ छल करने के लिए जो ठग बंधन हुआ था जनता ने उसे नकार दिया है। अब देश में किसी भी तरह का गठबंधन जाति और धर्म के नाम पर जनता को बरगलाया नहीं जा सकेगा। अब विकास पर लोग अपना नेता चुनेंगे ।

वही अपने पिता हेमवती नंदन बहुगुणा की सीट पर जीत के आंकड़े तक पहुंचने वाली रिता बहुगुणा जोशी ने कहा कि उनके लिए जनता का हित सर्वोपरि है और वह यह साबित करेंगे कि जनता ने सही निर्णय लिया है वहीं उन्होंने केंद्र में मंत्री बनाए जाने के सवाल पर कहा कि 2 वर्ष पहले पार्टी अध्यक्ष अमित शाह ने हमें विधानसभा चुनाव लड़ने के लिए कहा में चुनाव जीती और पार्टी ने मंत्री बनाया पर हमने पूरी ईमानदारी से काम किया अब पार्टी के निर्देशन पर लोकसभा चुनाव लड़ी हूं आगे जो पार्टी का निर्णय होगा वह सर आंखों पर होगा।

वही अमेठी से राहुल गांधी सुबह से लगातार भाजपा की स्मृति ईरानी से पीछे है। रिता बहुगुणा जोशी ने बड़ा सवाल उठाते हुए कहा कि उनकी हार तय है।राहुल गांधी के अंदर राजनीति करने की क्षमता नहीं है। वह कांग्रेस पार्टी को कारपोरेट घरानों की तरह चलाना चाहते हैं। जो संभव नहीं है राहुल गांधी पार्टी को कंपनी की तरह चलाते हैं कुछ लोगो को लेकर कमरे में बैठ कर पूरे देश को नही चलाया जा सकता उन्होंने कहा कि राहुल गांधी जीतने के बाद भी अमेठी की जनता से मिलने नहीं जाते थे। लेकिन स्मृति ईरानी ने चुनाव हारने के बाद भी अमेठी को पूरा समय दिया और यह उनकी मेहनत की जीत है।फूलपुर केशरी देवी जीती,उन्होंने 544701 वोट प्राप्त किए वहीं सपा के उम्मीदवार ने 372733 वोट प्राप्त किए !केसरी देवी 171968 वोट से विजयी हुई वहीं इलाहाबाद लोकसभा पर रीता बहुगुणा जोशी ने 494454 वोट प्राप्त किये!सपा के प्रत्याशी ने 310179 प्राप्त किए !रीता बहुगुणा ने 184275 वोट से विजयी हुई !

Next Story