प्रयागराज

साधारण मारपीट बन गई हत्या की वजह, पूरा परिवार पहुंचा जेल

Arun Mishra
22 Jan 2023 10:40 AM GMT
साधारण मारपीट बन गई हत्या की वजह, पूरा परिवार पहुंचा जेल
x
प्रयागराज पुलिस ने साधारण मारपीट की घटना मे बदला लेने के उद्देश्य से की गयी हत्या के चार वांछित अभियुक्त गिरफ्तार किए हैं.

प्रयागराज (शशांक मिश्रा) : छोटी छोटी बातें कब बड़ा रूप ले लेती हैं हमे समय बीत जाने पर ही पता चलता है कुछ ऐसी ही घटना प्रयागराज में हुई जिसका परिणाम पूरा परिवार जेल की चौखट पर पहुंच गया है!प्रयागराज पुलिस ने साधारण मारपीट की घटना मे बदला लेने के उद्देश्य से की गयी हत्या के चार वांछित अभियुक्त व अभियुक्ता थाना घूरपुर पुलिस टीम द्वारा 48 घण्टे के अन्दर गिरफ्तार कर घटना का सफल अनावरण करते हुये आलाकत्ल व घटना मे प्रयुक्त मोटर साइकिल को बरामद किया गया.

प्रयागराज पुलिस ने मर्डर की घटना का खुलासा करते हुए बताया कि सूचना प्राप्त हुयी कि दौना मंदिर से 300 मीटर दक्षिण दिशा में एक व्यक्ति का शव पड़ा हैं, सूचना पर तत्काल घूरपुर पुलिस व अधिकारीगण द्वारा घटनास्थल का निरीक्षण किया गया। शव की शिनाख्त श्वेतान्श उर्फ अमन मिश्रा के रूप में हुई। उक्त सम्बन्ध में थाना घूरपुर में मु0अ0सं0 24/2023 धारा 147/148/149/302/201/506/34 भादंवि0 पंजीकृत किया गया।

शव पर घार दार हथियार से चोंट होने के बावजूद घटना स्थल पर कोई खून के निशान नही पाये गये जिससे यह संदेह उत्पन्न हुआ कि मृतक की हत्या कही और करके शव को छिपाने के उद्देश्य से यहा लाकर डाला गया था। विवेचना दौरान बात प्रकाश मे आयी कि मृतक श्वेतान्श उर्फ अमन मिश्रा का कुछ माह पूर्व नितीश केशरवानी पुत्र मल्लू केशरवानी निवासी लालचन्द्र इण्टर कालेज के सामने जसरा बाजार थाना घूरपुर प्रयागराज के साथ साधारण मारपीट की घटना हुयी थी और मृतक 18 जनवरी को नितीश केशरवानी के घर के पास देखा गया था।

सुरागरसी पतारसी व अन्य लोगों से पूछताछ व मुखबिर से जानकारी प्राप्त हुयी कि मृतक श्वेतान्श उर्फ अमन मिश्र की हत्या नितीश के परिवार वालों द्वारा बदला लेने के उद्देश्य से घर के अन्दर की गयी है। मुखबिर की सूचना पर अमिलिया तिराहे से दिनांक 21.01.2023 की रात समय 19.02 बजे 02 व्यक्तियों 1.पुरुषोत्तम केशरवानी पुत्र मल्लू केशरवानी व 2.शुभम केशरवानी पुत्र मल्लू केशरवानी निवासीगण लालचन्द्र इण्टर कालेज के सामने जसरा बाजार थाना घूरपुर प्रयागराज को गिरफ्तार कर कडाई से पूछताछ करने पर उनके द्वारा बताया गया कि हम तीनो भाई व घर की महिलाये माँ शिवकली व पत्नी ममता ने मारपीट की घटना का बदला लेने के लिए योजना बनाकर एक राय होकर श्वेतान्श की हत्या घर के अन्दर कमरे मे ले जाकर कर दिया तथा लाश को छिपाने के उद्देश्य से ले जाकर दौना मंदिर से 300 मीटर दक्षिण मे ले जाकर फेक दिया । जिस चापड़ से हम लोगो ने उसकी हत्या की है वह घर पर बक्से के नीचे छिपा दिया था।

अभियुक्त शुभम केशरवानी की निशांदेही पर आलाकत्ल रक्तरंजित चापड़ उसके घर से बरामद किया गया तथा घटना मे प्रयुक्त हीरो होण्डा नं0 UP 70 BD 7038 भी बरामद की गयी । कमरे का निरीक्षण करने के दौरान कमरे की दीवारो फर्श आदि जगहो पर खून के छीटें चारो तरफ फैले हुये पाये गये। परिवार जन जिनकी गिरफ्तारी हुई है शुभम केशरवानी पुत्र मल्लू केशरवानी पुरूषोत्तम केशरवानी पुत्र मल्लू केशरवानी, शिवकली पत्नी मल्लू केशरवानी , ममता केशरवानी पत्नी पुरूषोत्तम केशरवानी निवासीगण लालचन्द्र इण्टर कालेज के सामने जसरा बाजार जसरा घूरपुर प्रयागराज है.

Arun Mishra

Arun Mishra

Sub-Editor of Special Coverage News

Next Story