प्रयागराज

सपा एमएलसी और जिलाध्यक्ष को पुलिस ने रंगे हाथ पकड़ा, जानें क्या है मामला?

सुजीत गुप्ता
29 Jun 2021 6:48 AM GMT
सपा एमएलसी और जिलाध्यक्ष को पुलिस ने रंगे हाथ पकड़ा, जानें क्या है मामला?
x
प्रयागराज में जिला पंचायत अध्यक्ष पद के लिए समाजवादी पार्टी की प्रत्याशी मालती यादव और बीजेपी के डॉक्टर वीके सिंह के बीच सीधा मुकाबला है.

प्रयागराज। जिला पंचायत अध्यक्ष पद का आज नाम वापसी का अंतिम दिन है और चुनाव 3 जुलाई को होने वाले है। वही प्रयागराज के मेजा पुलिस ने मंगलवार तड़के मुखबिर की सूचना पर सपा एमएलसी मानसिंह और उनके साथी को लाखों रुपए के साथ पकड़ लिया। डीआईजी/एसएसपी सर्वश्रेष्ठ त्रिपाठी ने बताया कि दोनों ही नेता रंगे हाथ पकड़े गए हैं. दोनों से ही पूछताछ जारी है और आयकर विभाग को भी सूचना दी गई है ताकि पैसों के कहां से आये है पता लगाया जा सके.

एसपी यमुनापार सौरभ दीक्षित ने बताया कि सोमवार देर रात डीआईजी सर्वश्रेष्ठ त्रिपाठी को किसी ने सूचना दी थी कि कुछ लोग लाखों रुपये लेकर मेजा करछना रोड पर निकले हुए हैं। इसी सूचना पर पहलवान ढाबा के पास चेकिंग लगाई गई । मंगलवार तड़के 3:00 बजे पुलिस ने एक स्कॉर्पियो गाड़ी रोकी, जिसमें सपा एमएलसी डॉ. मानसिंह और उनका एक साथी स्कूल प्रबंधन गाड़ी में बैठे थे। पुलिस ने गाड़ी की तलाशी ली तो उसमें 40 लाख रुपए मिले। इसकी सूचना पुलिस अफसरों को दे दी गई। एसपी यमुनापार ने बताया कि इस प्रकरण की छानबीन की जा रही है। इनकम टैक्स की रिपोर्ट पर आगे की कार्रवाई की जाएगी।

बतादे कि प्रयागराज में जिला पंचायत अध्यक्ष पद के लिए समाजवादी पार्टी की प्रत्याशी मालती यादव और बीजेपी के डॉक्टर वीके सिंह के बीच सीधा मुकाबला है. जिले में जिला पंचायत की कुल 84 सीटें हैं. लेकिन दोनों ही दलों के पास बहुमत नजर नहीं आ रहा है. हालांकि दोनों ही दल 50 से ज्यादा जिला पंचायत सदस्यों के समर्थन का दावा करते हुए अपनी जीत बता रहे हैं. यही वजह है कि जिला पंचायत सदस्यों की खरीद-फरोख्त की बात सामने आ रही है.

Next Story