प्रयागराज

छात्रों ने घेरा कुलपति कार्यालय, पुलिस अभिरक्षा में भागी कुलपति

Shiv Kumar Mishra
7 Dec 2021 1:02 PM GMT
छात्रों ने घेरा कुलपति कार्यालय, पुलिस अभिरक्षा में भागी कुलपति
x

इलाहाबाद विश्वविद्यालय में छात्रसंघ भवन पर छात्रसंघ बहाली की मांग को लेकर चल रहे संयुक्त संघर्ष समिति के नेतृत्त्व में छात्र नेता अजय यादव सम्राट के अगुवाई में छात्रसंघ बहाली के आंदोलन का 504 वां दिन भी जारी रहा।

आज छात्रावासों में हो रही अवैध वसूली के लिए कर छात्रों ने कुलपति का घेराव किया और कहा कि, काम नहीं तो वेतन नहीं, निवास नहीं तो शुल्क नहीं, एक समान कानूनी आदर्श है। जब कोरोना महामारी के काल में पूरा विश्व उससे व्यथित था। आपदा प्रबंधन अधिनियम के तहत पूरे देश में लाकडाउन लागू था। ऐसे में छात्र अपने अपने घरों में आपदा प्रबंधन के आदेश के तहत जहां थे वहीं रुक गए, और छात्रावास पूरे काल में रिक्त रहा अब उस कोरोना काल में रिक्त रहे छात्रावास का शुल्क मांगना राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन अधिनियम की धाराओं के विपरीत है। और अमानवीय भी है। इसी कोरोना काल के शुल्क माफी के लिए सैकड़ो छात्र डीएसडब्ल्यू कार्यालय पर पिछले 15 दिनों से आंदोलनरत हैं। जब छात्रों ने कुलपति को घेरने के लिए आगे बढ़ा तो पुलिस प्रशासन ने छात्रों को रोककर पुलिस अभिरक्षा में कुलपति को भगाने का काम किया।

इस मौके पर छात्र नेता राहुल पटेल, हरेंद्र यादव, नवनीत यादव, गोलू पासवान, शिव बली यादव, अभिषेक यादव, मसूद अंसारी, सत्येंद्र यादव, प्रकाश सिंह, सुधीर यादव, अभिषेक सिंह, मनजीत पटेल, आयुष प्रियदर्शी, धीरज सरोज, अमित यादव आदि लोग उपस्थित रहे।

Next Story