प्रयागराज

गांव में किशोरी की गला रेत कर हत्या, घर में मचा कोहराम

Shiv Kumar Mishra
26 Dec 2021 4:16 AM GMT
गांव में किशोरी की गला रेत कर हत्या, घर में मचा कोहराम
x
रात 12 बजे तक घर में टीवी देख रही थी किशोरी घर से दूर बाग में मिला शव

सैदाबाद l हंडिया थाना क्षेत्र के पहाड़पुर गांव में घर से कुछ ही दूर स्थित बगीचे में बीए की छात्रा का खून से लथपथ शव मिलने से सनसनी फैल गई। परिजनों का कहना है कि रात युवती रात12 बजे तक घर में ही टीवी देख रही थी। इसके बाद कैसे बाग पहुंची उन्हें इसकी जानकारी नहीं है। घटना के बाद गांव में हड़कंप मचा रहा। ग्रामीणों ने पुलिस को शव कब्जे में लेने से रोक दिया। काफी जद्दोजहद के बाद पुलिस शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज सकी।

हंडिया के पहाड़पुर गांव में हुई सनसनीखेज वारदात में 19 वर्षीय नम्रता यादव की गला रेतकर हत्या कर दी गई। उसका खून से लथपथ शव घर से 500 मीटर दूर स्थित बाग में मिला। प्रत्यक्षदर्शियों का कहना है कि धारदार हथियार से उसे मौत के घाट उतारा गया। शव मिलने की सूचना पर सनसनी फैल गई। पुलिस मौके पर पहुंची और शव को कब्जे में लेने का प्रयास किया तो आक्रोशित ग्रामीणों ने विरोध कर दिया।बाद में किसी तरह बहुत समझाने पर लोग शांत हुए। तब जाकर शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया। पुलिस के मुताबिक पूछताछ में परिजनों ने बताया है कि रात 12 बजे तक नम्रता घर में ही टीवी देख रही थी। इसके बाद सभी लोग सोने चले गए। सुबह नींद खुली तो वह घर से गायब मिली। खोजबीन चल ही रही थी कि तभी बाग में शव मिलने की सूचना आई। मौके पर पहुंच कर देखा गया तो लाश उनकी बेटी की थी।

सैदाबाद में पहाड़पुर गांव के रहने वाले राणाप्रताप गुजरात में रहकर प्राइवेट नौकरी करते हैं। उनके सात बच्चों में चार बेटियां व दो बेटे हैं। इनमें से नम्रता सबसे बड़ी थी। वह घर पर ही रहती थी। पुलिस के मुताबिक, घरवालों ने बताया कि रात 12 बजे तक वह घर में ही टीवी देख रही थी। सुबह परिवार के लोग नींद से जगे, तो वह कहीं दिखाई नहीं दी। आसपास भी पूछा गया लेकिन उसका कुछ पता नहीं चला।खोजबीन चल ही रही थी कि घर के पास ही स्थित बाग में लाश मिलने की खबर मिली। मौके पर पहुंचकर देखा गया तो पता चला कि लाश नम्रता की है। पुलिस के मुताबिक, युवती घर से निकलकर बाग तक कैसे पहुंची, इस बाबत घरवाले कुछ बता नहीं पा रहे हैं। उनका कहना है कि नम्रता टीवी देख रही थी जबकि घर के अन्य सभी लोग सोने चले गए थे। वह घर से कब और कैसे निकली, इस बाबत उन्हें कोई जानकारी नहीं है।

धारदार हथियार से किया ताबड़तोड़ वार

प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक, शव की हालत देखने से लग रहा था कि हत्यारे के सिर पर खून सवार था। युवती के गले पर गहरा जख्म था, जिससे काफी खून भी बहा था। आशंका है कि चापड़ जैसे किसी धारदार हथियार से गले पर ताबड़तोड़ वार कर उसे मौत के घाट उतारा गया। मृतका ने जींस पहन रखी थी जिसकी जेब से 35 रुपये, हेयर बैंड, आर्टिफिशियल अंगूठी व लॉकेट बरामद हुआ। पुलिस ने सभी सामान कब्जे में ले लिए हैं।

प्रारंभिक जांच पड़ताल में किसी से रंजिश की बात सामने नहीं आई है। घरवालों ने यह भी बताया है कि मृतका के पास मोबाइल नहीं था। सभी बिंदुओं को ध्यान में रखकर जांच पड़ताल की जा रही है। अभिषेक अग्रवाल, एसपी गंगापार

Next Story