प्रयागराज

दीप प्रज्वलित कर मंत्री नंदी ने आज से प्रयागराज-बेंगलुरु हवाई सेवा का किया शुभारंभ

Special Coverage News
15 Nov 2018 1:54 PM GMT
दीप प्रज्वलित कर मंत्री नंदी ने आज से  प्रयागराज-बेंगलुरु हवाई सेवा का किया शुभारंभ
x

शशांक मिश्रा

मंत्री, स्टाम्प तथा न्यायालय शुल्क, पंजीयन एवं नागरिक उड्डयन विभाग, उ.प्र.नन्द गोपाल गुप्ता नन्दी ने प्रयागराग भ्रमण के दौरान आज बमरौली एयरपोर्ट पर उन्होंने प्रयागराज से बंगलौर के लिए इण्डिगो एयरलाइन्स की प्रथम सेवा का शुभारम्भ दीप प्रज्जविल कर एवं केक काटकर किया। उन्होंने इस अवसर पर इण्डिगो एयरलाइन्स से बंगलौर जाने वाले प्रथम यात्री के साथ उन्होंने फोटो खिचवायी तथा उन्होंने उनकी यात्रा मंगलमय होने की कामना भी की।मंत्री ने कहा कि प्रयागराज से बंगलौर के लिए हवाई यात्रा के रूप में प्रयागराज को एक और सौगत मिली है। उन्होंने लोगो के रिस्पांस के सराहना करते हुए कहा कि इंडिगो के द्वारा अन्य शहरों के लिए भी हवाई यात्रा शुरू की जायेगी। इस शुभारम्भ अवसर पर उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री का सपना एवं ध्येय कि हवाई चप्पल पहनने वाला भी हवाई यात्रा करेंगे, उनके इस सपने को जमीन पर उतारने का कार्य किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि इस हवाई यात्रा को लेते हुए 6 फ्लाइटें प्रयागराज से शुरू हो गयी है तथा अन्य शहरों के लिए भी शीघ्र ही फ्लाइटें शुरू की जायेगी। एसी बसों के किराये पर हवाई यात्रायें की सुविधाये लोगों को दी जा रही है। उन्होंने प्रयागराजवासियों को बधाई दी है कि प्रयागराज से अन्य शहरों के लिए हवाई यात्रायें शुरू हो गयी है, जिससे लोगो कम किराये पर और कम समय में अपने गन्तव्य पर पहुंच जा रहे है।





मंत्री ने कहा कि प्रयागराज में आयोजित होने वाली कुम्भ दुनिया का सबसे बड़ा आयोजन है और इस आयोजन को भव्य एवं दिव्य बनाने के निरन्तर प्रयास किये जा रहे है, जिसमे उत्तर प्रदेश अग्रणी रहेगा। उन्होंने कहा कि विभिन्न शहरों मे एयरपोर्ट बनाते हुए मण्डल मुख्यालयों को उत्तर प्रदेश की राजधानी से जोड़ना तथा सभी शहरों को देश के बड़े शहरों से जोड़ना हमारी प्राथमिकता है।





इंडिगो एयरलाइन्स गुरुवार से बेंगलुरु की हवाई सेवा शुरू की है। इसका शुभारंभ प्रदेश के नागरिक उड्डयन मंत्री नन्द गोपाल गुप्ता नन्दी ने आज किया। बेंगलुरु हवाई सेवा शुरु होने के साथ प्रयागराज छह शहरों से जुड़ गया है। यही नहीं, कुम्भ मेले से पहले प्रयागराज कई अन्य शहरों से और जुड़ेगा। मंगलवार को छोड़कर इंडिगो की ये फ्लाइट हर दिन 16:40 समय पर बेंगलुरु के लिए रवाना होगी। इंडिगो देश की अग्रणी एविएशन कंपनी है। इंडिगो के द्वारा विभिन्न शहरों से विमान सेवा प्रारंभ कर उत्तर प्रदेश की जनता के लिए आवागमन सुविधा में नए आयाम स्थापित किये जा रहे हैं। रीजनल कनेक्टिविटी स्कीम के अंतर्गत भी उत्तर प्रदेश को कई नई हवाई सेवाएं देने की योजना कंपनी ने बनाई है। रीजनल कनेक्टिविटी स्कीम (आरसीएस) के तहत दूसरे दौर की बिडिंग में यूपी के नौ एयरपोर्ट एवं22 एयर रूट का चयन हुआ है। इसमें प्रयागराज से 13शहरों के लिए विमान सेवा शुरू होनी है। जेट एयरवेज ने पहले ही प्रयागराज से लखनऊ, पटना, नागपुर और इंदौर के बीच हवाई सेवा शुरू कर दी है। इंडिगो द्वारा प्रयागराज से भोपाल, भुवनेश्वर, मुंबई, देहरादून, गोरखपुर, कोलकाता, पुणे, रायपुर के लिए भी हवाई सेवा शुरू की जानी है।

Next Story