प्रयागराज

शहर को जाम से छुटकारा दिलाने के लिये पुलिस कमिश्नर ने स्कूल प्रबंधकों के साथ की बैठक, अब स्कूलों में रहेगा 30 मिनट का अन्तराल

Shiv Kumar Mishra
18 Jan 2023 12:31 PM GMT
शहर को जाम से छुटकारा दिलाने के लिये पुलिस कमिश्नर ने स्कूल प्रबंधकों के साथ की बैठक, अब स्कूलों में रहेगा 30 मिनट का अन्तराल
x

शशांक मिश्रा: शहर में जाम लगना कोई नई बात नहीं है खासकर तब जब सुबह का समय हो 10:00 बजे के करीब कई जगहों पर जाम लगना आम हो गया है अभी कुछ दिनों पहले ही एक महिला वकील जाम की वजह से अपने केस की सुनवाई में देरी से पहुंची तो कोर्ट ने इसका कारण पूछा। वकील का कहना था कि ट्रैफिक जाम की वजह से उसे आने में देरी हुई। हाईकोर्ट ने एसपी ट्रैफिक को तलब कर लिया था !

जाम की समस्या को पुलिस कमिश्नर रमित शर्मा ने संज्ञान लेकर प्राथमिकता पर लेते हुए आज रिजर्व पुलिस लाइन स्थित त्रिवेणी सभागार में 12.00 बजे शहर के प्रमुख विद्यालयों के प्रबन्धकों प्रधानाचार्यों के साथ बैठक आयोजित की गयी। बैठक में सुबह के समय शहर में यातायात व्यवस्था सुचारू रूप से संचालित किये जाने तथा विद्यालयों के आस-पास लगने वाले जाम के निराकरण हेतु विचार विमर्श किया गया। जाम की समस्या से निपटने हेतु विद्यालयों में सीनियर जूनियर सेक्शन के अलग-अलग समय निर्धारित किये जाने तथा आस-पास स्थित विद्यालयों का समय 30-30 मिनट के समयान्तराल पर निर्धारित किये जाने पर सहमति बनी।

कल रात की गयी बैठक एवं आज शहर के प्रमुख विद्यालयों के प्रबन्धकों,प्रधानाचार्यों के साथ की गयी बैठक से पता लगा कि जाम लगने का कारण सभी प्रमुख स्कूलों का एक साथ सुबह 10:00बजे खुलना एवं दफ्तरों व माननीय न्यायालयों के खुलने का समय एक हो जाना था। इस कारण के पता चलने के उपरांत कल कई राउंड हुई बैठकों के बाद आज शार्ट नोटिस पर प्रमुख विद्यालयों के प्रबन्धको प्रधानाचार्यों के साथ बैठक करने का निर्णय लिया गया था।

आज हुई बैठक में सर्वसम्मति से विद्यालयों में सीनियर/जूनियर सेक्शन के अलग-अलग समय निर्धारित किये जाने तथा आस-पास स्थित विद्यालयों का समय 30-30 मिनट के समयान्तराल पर निर्धारित किये जाने के साथ-साथ यह भी निर्णय लिया गया कि मौनी अमावस्या के उपरांत इन सभी विद्यालयों में सम्बन्धित थाना प्रभारी एवं सहायक पुलिस आयुक्त विद्यालय जाकर प्रबन्धकों/प्रधानाचार्यों से मिलेंगें एवं उनकी समस्याओं के बारे में पता कर उसका यथासम्भव निराकरण कराने का प्रयास करेंगें।

Next Story