प्रयागराज

Prayagraj News: यमुनानगर पुलिस टीम की प्रभावी पैरवी से नौ महीने में चोर को मिली चोरी की सजा

Shiv Kumar Mishra
7 Jan 2024 6:43 AM GMT
Prayagraj News: यमुनानगर पुलिस टीम की प्रभावी पैरवी से नौ महीने में चोर को मिली चोरी की सजा
x
Thief got punishment for theft in nine months due to effective advocacy of Yamunanagar police team Prayagraj News

शशांक मिश्रा: अपराध करने के बाद अपराधियों का मनोबल बढ़ते ही रहना आम बात हो गई थी लचर पैरवी व्यवस्था के कारण पीड़ित को न्याय देरी से हासिल होता रहा है और अपराध और अपराधियों का मनोबल बढ़ता रहा! इस पर लगाम लगाने के लिए यूपी पुलिस का Operation conviction अभियान अपराध को कम करने में प्रभावी साबित होता दिख रहा है ! इस अभियान के कारण तेजी से प्रभावी पैरवी होने से कम समय में सजा और न्याय हासिल हो रहा है !डीसीपी यमुनानगर आईपीएस अभिनव त्यागी लगातार क्षेत्र में अपराध और अपराधियों पर नकेल कसने के लिए प्रयासरत है।

यमुनानगर के नैनी थाना क्षेत्र में हुई चोरी की घटना में नौ महीने के अंदर चोरी का खुलासा ही नही बल्कि चोर को कोर्ट से सजा दिलाने में यमुनानगर पुलिस टीम को सफलता हासिल हुई है ! डीसीपी अभिनव त्यागी ने बताया कि 16 मार्च को अज्ञात के विरुद्ध थाना नैनी में मु0अ0सं0 139/2023 धारा 379 भा0द0वि0 का अभियोग पंजीकृत किया गया ।

आरोपी को 17 मार्च को गिरफ्तार किया गया व आरोपी के विरूद्ध 19 मार्च को चार्जशीट न्यायालय में दाखिल किया गया । अभियोजन विभाग से समन्वय स्थापित करके समयबद्ध रूप से साक्षियों का साक्ष्य कराकर प्रभावी पैरवी किये जाने के फलस्वरुप न्यायालय एसीजेएम 14 इलाहाबाद द्वारा अभियुक्त श्याम राखन शर्मा उर्फ शम्भू पुत्र सुरेश चन्द्र शर्मा निवासी शिवनगर गली 02 दक्षिणी लोकपुर थाना नैनी जनपद प्रयागराज को धारा 379/411भा0द0वि0 में जेल मे बितायी गयी अवधि व 10 दिन का साधारण कारावास तथा 03 हजार रूपये अर्थदण्ड से दण्डित किया गया । पुलिस टीम लगातार प्रभावी पैरवी कर पीड़ित को न्याय और अपराधियों को सजा दिलाने के लिए पूर्ण रूप से प्रयासरत है!

Next Story