प्रयागराज

बेलगाम सफाई कर्मी सारा दिन चौराहे पर बैठकर करते हैं नेतागीरी

Shiv Kumar Mishra
19 Sep 2022 6:38 AM GMT
बेलगाम सफाई कर्मी सारा दिन चौराहे पर बैठकर करते हैं नेतागीरी
x
भगवतपुर ब्लाक क्षेत्र के कई गांव की सफाई व्यवस्था पूरी तरह से चौपट, खंड विकास अधिकारी मौन

प्रयागराज।*भगवतपुर ब्लाक क्षेत्र के सभी गांव में तैनात सफाई कर्मी पूरी तरह से बेलगाम हो गए हैं इनको क्या करना चाहिए और क्या नहीं शायद जिम्मेदार अधिकारी यह वाक्य सफाई कर्मियों को बताना भूल गए हैं या फिर ग्राम प्रधानों की तरह जिम्मेदार अधिकारी भी कमीशन खोरी तक सीमित रह गए हैं। भगवतपुर ब्लाक क्षेत्र के कई गांव में तैनात सफाई कर्मी बिना गांव की सफाई किए प्रतिमाह वेतन ले रहे हैं लेकिन जिम्मेदार अधिकारी बिना कार्य किए वेतन लेने वाले सफाई कर्मियों के ऊपर कार्यवाही नही करते जिससे उनकी निष्ठा पर भी सवाल खड़ा हो रहा है।


भगवतपुर ब्लाक के अंतर्गत आने वाले अनेकों गांव भारी गंदगी के चपेट में है और सफाई कर्मी गांव की सफाई करने के बजाए अक्सर चौराहे पर बैठकर नेतागीरी की बात करते हैं और शाम होते ही सफाई कर्मी अपने घर चले जाते हैं। भगवतपुर खंड विकास अधिकारी गांव का स्थलीय निरीक्षण भी नही करते जिससे विभिन्न गांवों के सफाई कर्मी पूरी तरह से बेलगाम हो गए हैं।


उदाहरण के तौर पर मंदर देहमाफी, तेवारा, मेंडवारा, कठगांव, फुलवा, बिसौना, केशवपुर, अशरफपुर, जनका, कुसुवा, मर्दानपुर, इस्माइलपुर कोटवा सहित अनेकों गांव की नालियां गंदगी से भरी - पटी है और नाली का गंदा पानी सड़क के ऊपर से बहता है। भगवतपुर खंड विकास अधिकारी निरंकुश सफाई कर्मियों को अंकुश में लाएं और गांव की सफाई व्यवस्था दुरुस्त कराएं अन्यथा गांव की जनता लामबंद होकर जिलाधिकारी से मिलकर सफाई कर्मी के साथ - साथ जिम्मेदार अधिकारियों के खिलाफ भी धरना प्रदर्शन कर शिकायती पत्र देकर गांव की सफाई व्यवस्था सहित अन्य समस्या के बारे में अवगत कराएंगे।

Next Story