प्रयागराज

इलाहाबाद विश्वविद्यालय में गुरु शिष्य का अनोखा स्नेह, प्रोफेसर हुए कोरोना पॉजिटिव तो छात्र ने पूरे घर को किया सेनेटाइज

Shiv Kumar Mishra
11 May 2021 3:45 AM GMT
इलाहाबाद विश्वविद्यालय में गुरु शिष्य का अनोखा स्नेह, प्रोफेसर हुए कोरोना पॉजिटिव तो छात्र ने पूरे घर को किया सेनेटाइज
x

शशांक मिश्रा

एक तरफ जहां करो ना महामारी में लोग पॉजिटिव होने पर अपनों से दूरी बना रहे हैं एक दूसरे के नजदीक नहीं जा रहे हैं लोग अपनों की लाश को छूने से इंकार कर रहे हैं उनका अंतिम संस्कार करने से दूरी बना रहे हैं !इस संक्रमणकाल में रिश्तो की वास्तविकता सामने देखने को मिली है ! वहीं दूसरी तरफ संक्रमण काल में गुरु शिष्य का आदर ,स्नेह देखने को मिला है!

विगत कई दिनों से सार्वजनिक स्थानों पर और इलाहाबाद विश्वविद्यालय के प्रांगण हॉस्टल में सैनिटाइज करने में लगे एवं बेसहारा लोगों को भोजन खाद्य पदार्थ उपलब्ध कराने में शिद्दत से लगे एबीवीपी के तमाम कार्यकर्ताओं के साथ इलाहाबाद विश्वविद्यालय के छात्र एवं महामंत्री शिवम सिंह लगातार जनहित में जान जोखिम में डालकर अपनी निस्वार्थ सेवा दे रहे हैं! उन्होंने बताया कि

आज एक प्रोफ़ेसर सर जो कि इलाहाबाद केंद्रीय विश्वविद्यालय के दर्शन विभाग के प्रोफ़ेसर हैं और बड़े महनीय दर्शन विद्वान हैं अभी कुछ दिनो पहले covid positive हो गये थे ,आज सुबह ही सर का फ़ोन आया और उन्होंने इच्छा प्रकट की ,कि यदि उनका घर सैनेटाईज हो ज़ाय।

मैं स्वयं सर के घर जाकर उनके सम्पूर्ण घर व बग़ल में एक और गुरुजन जो कि पूर्व कुलपति रह चुके हैं व सर के रिश्ते में भी हैं के घर को सैनेटाईज किया। साथ में अनुज शरद का भी सहयोग रहा। उन्होंने बताया कि ABVP संकल्पित है इस आपदा में सेवा अवसर के लिए,वो चाहे भोजन या राशन पहुँचाना हो , दवाएँ हो,सैनेटाईजेशन हो हम अपनी क्षमता अनुसार हर सम्भव प्रयत्न करेंगे।

Next Story