प्रयागराज

अज्ञात बदमाशों ने बुजुर्ग ब्राह्मण दंपत्ति पर हमला कर पति की हत्या की पत्नी घायल हालत नाजुक

Shiv Kumar Mishra
2 Aug 2022 8:08 AM GMT
अज्ञात बदमाशों ने बुजुर्ग ब्राह्मण दंपत्ति पर हमला कर पति की हत्या की पत्नी घायल हालत नाजुक
x
Prayagraj news, Prayagraj breaking news, Prayagraj latest news, Prayagraj big news, Uttar Pradesh news,

शशांक मिश्रा

प्रयागराज जिले के गंगापार इलाके में घर में घुसे बदमाशों ने घर के अंदर सो रही दंपती पर धारदार हथियार से हमला कर दिया जिसमे वृद्ध की मौके पर ही मौत हो गई जबकि उसकी पत्‍नी गंभीर रूप से घायल हो गई। मृतक के भाई रोजाना की तरह फूल तोड़ने गए तो उठा पहुंचे तो अवाक रह गए। जब गांव वालों को घटना कि सूचना आपकी तरफ फैली तो गांव में कोहराम मच गया गांव के लोगों ने पुलिस को सूचना दी तो मौके पर पहुंची जांच-पड़ताल की। हत्‍या किसने और क्‍यों की अभी यह रहस्‍य ही है।

घर के अंदर सो रहे पति पत्नी की हत्या का यह पूरा मामला प्रयागराज जिले के गंगापार इलाके के सोरांव थाना क्षेत्र के जुड़ापुर दादू गांव का है जहां घर के अंदर सो रहे पति पत्नी की अज्ञात बदमाशों ने लोहे की रॉड से मारकर 65 वर्षीय प्रेम प्रकाश मिश्र को मौत के घाट उतार दिया जबकि पत्‍नी नीरजा मिश्रा 62 गंभीर रूप से घायल हो गई पुलिस तफ्तीश में प्रकाश में आई की लूट की नीयत से बदमाश घर में घुसे थे। संभवत: खटपट की आवाज सुनकर प्रेम प्रकाश की नींद खुली और लूट का विरोध किया। इस पर बदमाशों ने नुकीले हथियार से उनकी हत्‍या कर दी। पत्‍नी नीरजा मिश्रा को लहूलुहान कर दिया। दोनों को मृत समझ बदमाश लूट कर के फरार हो गए।

सुबह जब मृतक का भाई फूल को पूजा के लिए तोड़ने आए तो देखा कि उनके घर की खिड़की खुली है। अंदर झांका तो रोंगटे खड़े हो गए। खून से लथपथ प्रेम प्रकाश व उकी पत्‍नी नीरजा को पड़े देखा। शोर मचाने पर गांव के लोग इकट्ठा हुए। सूचना पर पुलिस फॉरेंसिक टीम और डाग स्क्वायड के साथ मौके पर पहुंची। इसके साथ ही एसएसपी एसपी क्राइम एसपी गंगापार भी मौके पर पहुंच कर घटना की तफ्तीश में जुट गई गंभीर हालत में पत्नी नीरजा मिश्रा को निजी अस्पताल में भर्ती कराया जहां इलाज चल रहा है।

गौरतलब है कि प्रेम प्रकाश गांव में बच्चों को ट्यूशन पढ़ा कर रोजी-रोटी चलाते थे। वे पांच भाइयों में सबसे बड़े थे। मृतक के परिवार वालों का कहना है कि पहले से कोई भी पुरानी रंजिश किसी से नहीं है प्रथम दृष्टया घर में लूट की गई है क्योंकि सामान बिखरे पड़े हैं अलमारी का ताला भी टूटा है मृतक प्रेम प्रकाश मिश्रा का गांव के किनारे बाहरी छोर पर है लूट के बाद हत्या है के आशंका में एसएसपी शैलेश पांडे एसपी क्राइम और एसपी गंगा पार के नेतृत्व में 2 टीमें गठित की हैं घुमंतू जाति के लोगों पर पुलिस ने शक के आधार पर जांच शुरू की है मृतक के घर से पुलिस को कई अहम सुराग भी हाथ लगे हैं जिसके आधार पर पुलिस का दावा है कि बहुत जल्द ही हत्या का खुलासा कर दिया जाएगा!

Next Story