प्रयागराज

देखिए वीडियो प्रयागराज के ग्रामीण क्षेत्रों में लोग बेहाल ,खानेपीने की है गंभीर समस्या प्रशासन की सक्रियता शहरी क्षेत्रों तक ही

Shiv Kumar Mishra
31 March 2020 11:56 AM GMT
देखिए वीडियो प्रयागराज के ग्रामीण क्षेत्रों में लोग बेहाल ,खानेपीने की है गंभीर समस्या प्रशासन की सक्रियता शहरी क्षेत्रों तक ही
x
एक तरफ जहां पूरा विश्व कोरोना से जूझ रहा है वहीं दूसरी तरफ कोरोना की वजह से लॉक डाउन होने के कारण ग्रामीण क्षेत्रों में गरीब असहाय लोग भूख से संघर्ष कर रहे हैं.

शशांक मिश्रा

एक तरफ जहां पूरा विश्व कोरोना से जूझ रहा है वहीं दूसरी तरफ कोरोना की वजह से लॉक डाउन होने के कारण ग्रामीण क्षेत्रों में गरीब असहाय लोग भूख से संघर्ष कर रहे हैं. ताजा मामला है नैनी चांका बसंत का पूरा में कुछ लोग शासन प्रशासन एवं सांसद विधायक तथा जिला पंचायत सदस्य एवं ग्राम प्रधान वहां की जनता ने मांग की है कि वहां के लोग खाने पीने की दिक्कतें आ रही हैं.

कोई भी इनकी सुध बुध लेने नहीं पहुंचा अभी तक यह लोग मदद की गुहार लगा रहे हैं. ग्रामीण शिवबाबू का कहना है कि अभी तक जो राशन पानी घर में था उससे हम अपना पेट भर रहे थे लेकिन अब सब कुछ खत्म हो गया है ना कोई भी अधिकारी ना कोई प्रधान ना कोई सांसद ना ही पुलिस प्रशासन हमारी कोई सुध ले रहा है हमें लग रहा है हमको कोरोना से पहले भूख से मर जाएंगे काम-धंधा पूरी तरीके से बंद है ना हम लोग बाहर जा रहे हैं ना आ पा रहे हैं कोई सुध लेने वाला नही है.

देखा जा रहा है कि शहरी क्षेत्रों मैं प्रशासन मुस्तैद दिख रहा है लेकिन वहीं ग्रामीण क्षेत्रों में लॉक डाउन भी ठीक से पालन नहीं किया जा रहा है लोग जुआ खेलते हुए पाए जा रहें हैं राशनो में कालाबाजारी सामने आ रही है और ना ही वहां ग्रामीणों की परेशानी और दर्द को प्रशासन ने या किसी नेता द्वारा संज्ञान में लिया जा रहा है.



Next Story