उत्तर प्रदेश

राष्ट्रपति एक बार फिर से प्रेसिडेंशियल ट्रेन से करेंगे सफर, तैयारियां शुरु

सुजीत गुप्ता
20 July 2021 7:32 AM GMT
राष्ट्रपति एक बार फिर से प्रेसिडेंशियल ट्रेन से करेंगे सफर, तैयारियां शुरु
x

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद एक बार फिर से प्रेसिडेंशिल ट्रेन का सफर करेंगे। इस बार राष्ट्रपति लखनऊ से अयोध्या तक प्रेसिडेंशियल ट्रेन से सफर कर सकते हैं। राष्ट्रपति का अगस्त माह में तीन दिन का कार्यक्रम प्रस्तावित है।.

राष्ट्रपति के आगमन को लेकर रेलवे सहित कई विभागों के बीच तैयारियां शुरू हो गई हैं। राष्ट्रपति का संभावित कार्यक्रम 27 से 29 अगस्त तक है। रेलवे बोर्ड के वरिष्ठ अधिकारी के मुताबिक राष्ट्रपति इस बार लखनऊ से अयोध्या की ट्रेन की यात्रा कर सकते हैं। राष्ट्रपति भवन से उनकी यात्रा को लेकर सूचना दी गई है।

हालांकि अभी कार्यक्रम अधिकारिक रूप से जारी नहीं किया गया है। संभावित कार्यक्रम के तहत राष्ट्रपति विशेष विमान से 27 अगस्त को लखनऊ के चौधरी चरण सिंह अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट आएंगे। यहां से राष्ट्रपति अगले दिन 28 अगस्त को गोरखपुर जाएंगे।

गोरखपुर में राष्ट्रपति आयुष विश्वविद्यालय का शिलान्यास करेंगे। साथ ही गुरू गोरक्षनाथ विश्वविद्यालय में अस्पताल भवन का उदघाटन भी राष्ट्रपति करेंगे। देर शाम राष्ट्रपति लखनऊ वापस लौटेंगे और अगले दिन 29 अगस्त को लखनऊ से प्रेसिडेंशियल ट्रेन से वह अयोध्या की यात्रा पर जाएंगे। राष्ट्रपति अयोध्या में रामलला के दर्शन करेंगे।इसके अलावा उनका वहां कई विकास कार्यक्रमों के उद्घाटन और शिलान्यास का भी कार्यक्रम है। बता दें, इसी दिन अयोध्या में रामायण कॉन्क्लेव की भी शुरुआत हो रही है। उनकी यात्रा को लेकर रेलवे, एयरपोर्ट व अन्य विभागों ने तैयारियां शुरू कर दी हैं।


Next Story