उत्तर प्रदेश

UP Elections : जब CM फेस के सवाल पर प्रियंका गांधी से पूछा सवाल, तो दिया बड़ा जवाब

Arun Mishra
21 Jan 2022 9:36 AM GMT
UP Elections : जब CM फेस के सवाल पर प्रियंका गांधी से पूछा सवाल, तो दिया बड़ा जवाब
x
कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने मुख्यमंत्री चेहरे को लेकर बड़ा बयान दिया है.

UP Assembly Election 2022: उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के पहले चरण का मतदान होने में अब सिर्फ 20 दिन बाकी रह गए हैं. ऐसे में सीएम चेहरे को लेकर कांग्रेस पार्टी से लगातार सवाल पूछा जाता रहा है. कहा ये भी जाता है कि पार्टी के पास राज्य में सीएम पद के लिए कोई बड़ा चेहरा नहीं है. इस बीच कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने मुख्यमंत्री चेहरे को लेकर बड़ा बयान दिया है. प्रियंका गांधी ने मुख्यमंत्री का चेहरा कौन होगा के सवाल पर कहा कि, "क्या आपको कोई और चेहरा नजर आ रहा है?".

उनका ये जवाब इस बात की तरफ ही इशारा कर रहा है कि अगर राज्य में कांग्रेस पार्टी जीती तो वे (प्रियंका गांधी) ही मुख्यमंत्री बनेंगी. बता दें कि राज्य में पार्टी प्रियंका गांधी की देखरेख में चुनाव लड़ रही है. प्रियंका काफी समय से उत्तर प्रदेश में सक्रिय हैं. वे हर तरह के विरोध प्रदर्शन और कार्यक्रमों में बढ़ चढ़कर हिस्सा लेती हैं. प्रियंका ने पिछले कुछ महीनों में राज्य में जिस तरह सक्रियता बढ़ाई है उससे भी ये अंदाजा लगाया जा सकता है. बता दें कि उत्तर प्रदेश में सपा अखिलेश यादव, बसपा मायावती और बीजेपी योगी आदित्यनाथ को आगे रखकर चुनाव लड़ रही है.

कब हैं यूपी में चुनाव

उत्तर प्रदेश में 7 चरणों में विधानसभा चुनाव होने हैं. पहले चरण की वोटिंग 10 फरवरी को होगी. वहीं दूसरे और तीसरे चरण का मतदान 14 फरवरी और 20 फरवरी को होगा. चौथे चरण का मतदान 23 फरवरी को होगा. पांचवे चरण की वोटिंग 27 फरवरी और छठे चरण का मतदान 3 मार्च को होगा. सातवें चरण का मतदान 7 मार्च को होगा. 10 मार्च को नतीजे घोषित कर दिए जाएंगे और इसी के साथ साफ हो जाएगा कि यूपी में इसबार जनता ने किसे सत्ता की चाबी सौंपी है.

Next Story