रायबरेली

मां की मजदूरी मांगने पर दबंगों ने दलित युवक को पीटा, पैर चटवाए, 6 गिरफ्तार

Sakshi
19 April 2022 9:44 AM GMT
मां की मजदूरी मांगने पर दबंगों ने दलित युवक को पीटा, पैर चटवाए, 6 गिरफ्तार
x
छह गुंडों ने 10वीं के दलित छात्र की बेल्ट और बिजली के केबल से खूब पिटाई की, छात्र से गुंडों ने अपने पैर भी चटवाए।

उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के रायबरेली (Rae Bareli) में मानवता को शर्मशार करने वाला मामला सामने आया है। यहां पर छह गुंडों ने 10वीं के दलित छात्र की बेल्ट और बिजली के केबल से खूब पिटाई की। इतना ही नहीं छात्र से गुंडों ने अपने पैर भी चटवाए। गुंडों ने कहा कि हमें पहचानते नहीं हो क्या। इसके साथ ही गाली-गलौज करते हुए जातिसूचक शब्त भी कहे। बता दें कि यह घटना बीते शुक्रवार की है लेकिन रविवार की वीडियो सामने आने पर हरकत में आई पुलिस ने छह आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। इसमें दो नाबालिग हैं।

बता दें कि पीड़ित के पिता की 10 साल पहले ही मौत हो चुकी है। जगतपुर कस्बे की रहने वाली महिला छात्र की मां मेहनत मजदूरी कर परिवर का भरण पोषण करतु है। वह यहां पर अपने बेटे के साथ रहती है। दलित महिला का बेटा कक्षा-10 में पढ़ता है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार उसकी मां ने दबंगों के खेतों पर मजदूरी की थी। किशोर मजदूरी के पैसे मांग रहा था। दबंग को ये बात नागवार गुजरी।

बीते शुक्रवार को दबंग उसे घुमाने के बहाने बाग में लेकर गए। यहां पर दबंगों ने उसकी जमकर पिटाई की, उससे पैर चटवाए। इसके बाद किशोर को खून से लथपथ छोड़कर फरार हो गए। कुछ देर बाद क्षेत्रीय लोग उधर से गुजरे, तो उन्होंने मामले की सूचना किशोर की मां को दी। किशोर की मां ने छह आरोपियों के खिलाफ पुलिस को तहरीर दी।

पुलिस ने छह आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। क्षेत्राधिकारी डलमऊ अशोक सिंह ने बताया कि तालिबानी सजा देने वाले आरोपी ऋतिक सिंह, शिवम मौर्य, विकास हरिजन, अभिषेक, महेंद्र प्रजापति, उत्तम सिंह को गिरफ्तार कर लिया है। इनमें दो आरोपी नाबालिग हैं। उनको बाल सुधार गृह भेजा जा रहा है। अन्य चार आरोपियों को जेल भेज दिया गया है।

इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। इस मामले में अब तूल पकड़ लिया है। अब सोशल मीडिया पर इस मुद्दे से जुड़ा एक अन्य वीडियो वायरल हो रहा है। इसमें एक युवक पैर चटवाने वाले गुंडों को गलियां दे रहा है। साथ ही उनकी जातियों को लेकर भी गाली गलौज कर रहा है। वहीं, दलित समाज के युवकों ने इस मामले में जमकर हंगामा किया। उन्होंने कहा कि आरोपियों को कड़ी से कड़ी सजा मिले। इसके साथ ही आरोपियों से भी पैर चटवाने की बात कही।

वीडियो में युवक ने कहा कि जिसको आना है आए सामने, राजपूताना दिखाना है आकर दिखा ले, सुहेल देव आर्मी का वादा है पैर चटवा कर मानेंगे। पासी समाज जिंदाबाद के साथ युवकों ने हंगामा किया। वहीं, युवक ने वीडियो में कुछ ऐसे शब्द कहे हैं जिनको लिखा नहीं जा सकता है। क्षेत्राधिकारी डलमऊ अशोक सिंह ने बताया कि जांच पड़ताल की जा रही है। मुकदमा जगतपुर कोतवाली में दर्ज हो गया है। गिरफ्तारी के लिए दो टीमें लगा दी गई है।

Next Story