रायबरेली

Rae Bareli News: रायबरेली में जहरीली शराब पीने से आधा दर्जन लोगों की मौत

Shiv Kumar Mishra
26 Jan 2022 5:30 AM GMT
Rae Bareli News: रायबरेली में जहरीली शराब पीने से आधा दर्जन लोगों की मौत
x

रिपोट काजू खान

Rae Bareli: रायबरेली में शराब पीने के बाद आधा दर्जन लोगों की मौत हो गई है जबकि कई अन्य की हालत गंभीर बताई जा रही है। मामला महराजगंज थाना इलाके के पहाड़पुर गाव का है। पुलिस और प्रशासन के आला अधिकारी मौके पर पहुंच गए हैं।

मुख्य बातें

जहरीली शराब का मामला, अब तक 6 लोगो की हो चुकी मौत, आईजी लक्ष्मी सिंह मौके पर पहुँची, ग्रामीणों से कर रही बातचीत, अभी भी एक दर्जन से अधिक लोगो की हालत बनी है नाजुक। ग्राम प्रधान की तहरीर पर देशी शराब विक्रेता व सेल्समैन पर दर्ज हुआ मुकदमा, महराजगंज कोतवाली क्षेत्र के पहाड़पुर गाव में स्थित है देशी शराब की दुकान। गाँव मे मातम.

दरअसल मंगलवार को पहाड़पुर के रहने वाले रामधनी के यहां बच्चे का मांगलिक समारोह था। इसी समारोह में शराब पार्टी की गई। समारोह में शराब पीने के बाद कई लोगों की हालत बिगड़ने लगी। देर शाम तक पूरे छत्ता गांव मजरे पहाड़पुर निवासी वंशीलाल पुत्र द्वारिका उम्र 60 व पहाड़पुर की रहने वाली सुखरानी पत्नी रामधनी उम्र 65 वर्ष, सरोज यादव पुत्र रामप्यारे 40 वर्ष तथा राम सुमेर पुत्र गजोधर उम्र 48 वर्ष निवासी पहाड़पुर क़ी मौत हो गयी।

वही गांव के ही जितेंद्र उर्फ पंकज सिंह पुत्र अशोक उम्र 35 वर्ष क़ी हालत गंभीर हैं जिनका इलाज सीएचसी महराजगंज में चल रहा। इसके अतिरिक्त कई अन्य के गंभीर होने क़ी सूचना हैं। मौके पर पहुँचे डीएम ने बयाया जा रहा है कि कल गाँव में एक कार्यक्रम था जिसमें इन सभी ने शराब पी थी जिसके बाद आधा दर्जन लोगों को मौतें हुई हैं जबकि डेढ़ दर्जन लोग की हालत खराब है जिन्हें इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

इनकी हुई है मौत-

☑️ राम सुमेर दास पुत्र गजाधर निवासी पहाड़पुर, थाना कोतवाली महराजगंज, रायबरेली।

☑️ सरोज कुमार पुत्र राम प्यारे निवासी पहाड़पुर थाना कोतवाली महराजगंज, रायबरेली।

☑️ बंसी पुत्र मालिक निवासी छत्ता का पुरवा, पहाड़पुर थाना कोतवाली महराजगंज, रायबरेली।

☑️ सुखरानी पत्नी रामधनी निवासी पहाड़पुर थाना कोतवाली महराजगंज, रायबरेली।

☑️ पंकज सिंह पुत्र अशोक सिंह निवासी पहाड़पुर थाना कोतवाली महराजगंज, रायबरेली।

☑️ चंद्र पाल पुत्र बलऊ निवासी पहाड़पुर थाना कोतवाली महराजगंज, रायबरेली।

☑️ कासिम पुत्र अज्ञात केबीएफ भट्ठा मजदूर थुलवासा, थाना कोतवाली महराजगंज रायबरेली।

☑️ रामबाबू केबीएफ भट्टा मजदूर थुलवासा, थाना कोतवाली महराजगंज, रायबरेली।

☑️ बचई पुत्र दुजई निवासी लोधामऊ, थाना कोतवाली महराजगंज, रायबरेली।

आप को बता दें कि जब भी जहरीली शराब से मौत होती है तो पुलिस को कटघरे में खड़ा कर दिया जाता है, लेकिन कोई ये नही सोचता है कि ये इसका जवाब तो अबकारी को देना चाहिए क्यों कि इसकी जिम्मेदारी तो अबकारी विभाग की होती है।

Next Story