रायबरेली

Omicron virus patient found in UP's Rae Bareli: यूपी के रायबरेली में मिला ओमीक्रोन वायरस मरीज, सीएमओ ने की पुष्टि

Shiv Kumar Mishra
25 Dec 2021 4:42 AM GMT
Omicron virus patient found in UPs Rae Bareli: यूपी के रायबरेली में मिला ओमीक्रोन वायरस मरीज, सीएमओ ने की पुष्टि
x

फाइल फोटो

रायबरेली। कोरोना वायरस के नए वैरिएंट ओमिक्रॉन का पहला मामला रायबरेली में मिला है।हाल ही में यूएसए से लौटी युवती ओमिक्रॉन पॉज़िटिव पाई गई। रिपोर्ट पॉज़िटिव आने के बाद स्वास्थ विभाग में हड़कंप मच गया। हालांकि युवती की दूसरी रिपोर्ट नेगेटिव आयी है। डॉक्टर वीरेंद्र सिंह ने कहारों का अड्डा और आस पास के इलाके में स्वास्थ्य टीम भेजकर लोगों के सैम्पल लिए है। नाइजीरिया से लौटे व्यक्ति की अभी जिनोम सीक्वेंसिंग की रिपोर्ट आना बाकी है।

13 दिसंबर को यूएसए से आई शहर कोतवाली क्षेत्र के लाल कोठी कहारों का अड्डा निवासी 28 वर्षीय युवती व नाइजीरिया से आए आनंद नगर के 45 वर्षीय व्यक्ति की आरटीपीसीआर रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मच गया था।

आरटीपीसीआर जांच पॉजिटिव पॉजिटिव आने के बाद अब दिल्ली की लैब से वायरस के स्टेन का पता लगाने के लिए जिनोम सीक्वेंसिंग जांच के लिए सैंपल भेजा गया था। आज युवती की जिनोम सीक्वेंसिंग में ओमिक्रोन वेरियंट पाया गया। दोनों मरीज अब भी होम आइसोलेट कराए गए हैं।

जिले में कोरोना के अभी तक सिर्फ तीन मामले है जबकि अभी 4448 लोगो की रिपोर्ट आना बाकी है।

सीएमओ डॉक्टर सिंह ने बताया कि 13 दिसबंर को जो सैंपलिंग की गई थी। उसके आधार पर ओमिक्रोन वैरिएंट पाया गया था लेकिन 19 दिसम्बर को जो सैंपल भेजा गया था उसमें रिपोर्ट नेगेटिव आई हैं फिलहाल युवती को होम आइसोलेट कर दिया गया है।

Next Story