रायबरेली

Rae Bareli Mla Dal Bahadur kori passed away: रायबरेली के भाजपा विधायक दल बहादुर कोरी का इलाज के दौरान निधन

Shiv Kumar Mishra
7 May 2021 2:58 AM GMT
Rae Bareli Mla Dal Bahadur kori passed away: रायबरेली के भाजपा विधायक दल बहादुर कोरी का इलाज के दौरान निधन
x
Rae Bareli Mla Dal Bahadur Corey passed away:बीजेपी के चौथे विधायक की कोरोना से मौत

रायबरेली: सलोन से भाजपा विधायक (BJP MLA) व पूर्व मंत्री दल बहादुर कोरी ((BJP MLA Dal Bhadur Kori)का इलाज के दौरान निधन हो गया. एक सप्ताह पहले लखनऊ के एक अस्पताल में इलाज के लिए विधायक दल बहादुर कोरी को भर्ती किया गया. जहां आज सुबह अस्पताल में विधायक ने अंतिम सांस ली. बीजेपी के अभी इस कोरोना काल में चार विधायक अपनी जन गंवा चुके है.

उत्तर प्रदेश के रायबरेली (Raebareli) में सलोन से भाजपा विधायक और पूर्व मंत्री दल बहादुर कोरी (BJP MLA Dal Bhadur Kori) का इलाज के दौरान निधन हो गया है. जानकारी के अनुसार एक सप्ताह पहले उन्हें लखनऊ (Lucknow) के अपोलो अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती कराया गया था.

आज (7 मई) सुबह अस्पताल में विधायक का देहांत हो गया. उधर विधायक के निधन की खबर से क्षेत्र में गम का माहौल हो गया है. पार्टी के कार्यकर्ता और विधायक के समर्थक उनके घर पहुंच रहे हैं. दल बहादुर कोरी पहली बार 1996 मे सलोन विधानसभा से विधायक बने और राजनाथ सिंह के मुख्यमंत्री काल मे राज्य मंत्री बने.

2004 में दल बहादुर कांग्रेस में शामिल हुए लेकिन 2014 मे उनका फिर कांग्रेस से मोहभंग हुआ और उन्होंने बीजेपी में वापसी की. इसके बाद 2017 में बीजेपी के टिकट से फिर विधानसभा चुनाव में विजयी हुए. ये दल बहादुर की मेहनत ही थी जो अमेठी लोकसभा की सलोन विधानसभा से बीजेपी ने 2019 के चुनाव में अच्छा प्रदर्शन किया, जिससे केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी बड़ी जीत दर्ज करने में कामयाब हुईं.

बता दें कि बीजेपी के कोरोना के दौरान यह चौथे विधायक है. इससे पहले बीजेपी के चार विधायक अपनी जन गंवा चुके है , जिनमें बरेली केसर सिंह गंगवार , लखनऊ विधायक सुरेश श्रीवास्तव और औरैया के रमेश दिवाकर है . इनके निधन से पार्टी को बड़ी क्षति पहुंची है.

Next Story