रायबरेली

Rae Bareli News: 5वीं बेटी के पैदा होने से नाराज पिता ने नवजात के मुंह पर थूका, फिर पत्नी को मारा चांटा

Shiv Kumar Mishra
23 Dec 2022 7:41 AM GMT
Google | Symbolic
x

Google | Symbolic

Rae Bareli News: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के रायबरेली (Rae Bareli) से हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है. जहां लालगंज (Lalganj) सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र (CHC) अस्पताल में एक महिला ने पांचवीं बेटी को जन्म दिया. इस पर उसका पति इतना गुस्सा हो गया कि उसने पहले वार्ड में पत्नी को चांटा मारा और फिर अपनी नवजात बच्ची के मुंह पर थूक दिया. मौके पर मौजूद डॉक्टर ने पुलिस बुलाने की धमकी दी फिर वो वहां से भागा.

यह पूरा मामला जिले के लालगंज समुदायिक स्वास्थ्य केंद्र का है. जहां गंगापुर बरस गांव की रहने वाली दुरपतिया नाम की महिला की डिलीवरी हुई. पति माधव को जैसे ही बेटी पैदा होने की खबर मिली तो वो वार्ड में पहुंचा. पहले उसने पत्नी से नवजात बच्ची को छीना और पत्नी को जोरदार तमाचा जड़ दिया. इससे मौके पर मौजूद तीमारदार और डॉक्टरों में हड़कंप मच गया. जानकारी के मुताबिक महिला की पहले ही चार बेटियां हैं.

इस मामले पर डॉक्टर दुर्गेश नंदनी ने बताया कि 20 तारीख की दोपहर में महिला सामुदायिक केंद्र में आई. उसकी डिलीवरी होनी थी. उसकी पहले से ही चार बेटियां थीं. महिला की डिलीवरी बहुत अच्छे तरीके से हुई. प्रसूता ने एक बेटी को जन्म दिया.

उधर, पांचवीं बेटी के पैदा होते ही महिला का पति वार्ड में गया और उसने बच्ची के मुंह पर थूक दिया. फिर पत्नी को तमाचा जड़ दिया. इस दौरान वार्ड में प्रसूताएं और उनके अटेंडर्स के बीच हड़कंप मच गया.

डॉ. दुर्गेश नंदिनी ने बताया कि वार्ड में भर्ती अन्य लोगों के इसका विरोध किया तो महिला का पति उनसे भी झगड़ने लगा. सीएचसी अधीक्षक डॉ. राजेश गौतम ने बताया कि आरोपी के इस अमानवीय कृत्य को लेकर उसे फटकार लगाई गई. वहीं, इस मामले के सामने आने के बाद अस्पताल में मौजूद अन्य लोग भी पिता के कृत्य से काफी हैरान हैं.

Next Story