रायबरेली

रायबरेली : लॉकडाउन खुलने पर पुलिस की भीड़भाड़ वाले क्षेत्रों पर नजर

Arun Mishra
2 Jun 2021 4:00 AM GMT
रायबरेली : लॉकडाउन खुलने पर पुलिस की भीड़भाड़ वाले क्षेत्रों पर नजर
x
शहर कोतवाल अतुल कुमार सिंह की सूझबूझ से सफल रहा लॉकडाउन

रायबरेली : कॉरोना काल के इस विकट संकट के बीच लगाए गए 1 महीने के लॉकडाउन में शहर कोतवाली पुलिस पूरी तरह से चाक-चौबंद रही और अक्षर सा लॉक डाउन का पालन भी कराया कहीं कोई अप्रिय घटना या किसी प्रकार का वाद विवाद लॉकडाउन को लेकर उत्पन्न नहीं होने पाया है । शहर कोतवाल अतुल कुमार सिंह के सूझबूझ से शहर के तमाम व्यापारिक संगठनों और व्यापारियों ने पुलिस को भरपूर सहयोग प्रदान किया ।

लॉकडाउन में जहां एक तरफ तमाम सारी समस्याएं मुंह बाए खड़ी हुई थी वहीं पुलिस प्रशासन कानून व्यवस्था ना बिगड़ने पाने के भरसक प्रयास में जुटी रही । खास करके शहरी क्षेत्र सबसे संवेदनशील माना जाता है जहां पर छुटपुट लॉकडाउन के नियमों को तोड़ने की भरसक कोशिश होती हैं । कोतवाली पुलिस शहर कोतवाल के नेतृत्व में शहर की सभी चौकी और चौकी इंचार्ज के द्वारा अपने अपने क्षेत्र पर पैनी निगाह बनाए रखी गई । कुछ क्षेत्रों में तो चौकी इंचार्ज ने लोगों को राशन तक मुहैया कराया ।

समय-समय पर शहर के मुख्य चौराहों पर बिना मास्क वालों को हिदायतें दी गई उनके चालान किए गए कुछ दुकानदारों ने भी रमजान के महीने में आपदा को अवसर में बदलने का प्रयास किया उनके विरुद्ध भी विधिक कार्रवाई की गई मंडी स्थित कई कपड़े व्यापारियों के विरुद्ध भी ऐसी कार्रवाई की गई जोकि सराहनीय रही एक तरफ करोना कॉल में लोग जिंदगी और मौत के बीच युद्ध लड़ रहे थे और कपड़ा व्यवसायी कई ऐसे भी थे जो धन कमाने के लालच में अपनी दुकान के आधे शटर खोलकर दुकानदारी करने का प्रयास कर रहे थे उनको चौकी इंचार्ज जहानाबाद में कानूनी सबक सिखाया है ।

वर्तमान समय में शहर कोतवाली क्षेत्र की चौकी और कोतवाली में तैनात शहर कोतवाल के कुछ ऐसे रत्न है जैसे कोतवाली में तैनात एस●एस●आई● संजय सिंह चीजों को बारीकी से समझते हैं कहां क्या कब करना है भली भांति जानते हैं । किला चौकी में प्रवीण गौतम जिनका अपने चौकी क्षेत्र में नाम ही काफी है अपराध नियंत्रण के लिए । इसी तरह जहानाबाद चौकी इंचार्ज है पांडे जी अपने सरल स्वभाव के लिए जाने जाते हैं वह कलम की मार ज्यादा मारते थे । उनके स्थान पर हाल ही में आए पवन प्रताप सिंह जिन्हें लोग सिंघम के नाम से भी जानते हैं । इनका कार्यकाल किला चौकी क्षेत्र में लोगों ने देखा है । इनके काम से पहले से ही लोग संतुष्ट हैं ।


जहानाबाद चौकी में आने के बाद लोग काफी राहत महसूस कर रहे हैं । मंगलवार को जब लॉकडाउन खुला तो भीड़ तो काफी बाहर आई अपने-अपने घरों से लेकिन कहीं कोई जमावड़ा लग पाए कोतवाल के सभी रत्न पूरी तरह से चौराहों पर सक्रिय रहे । शहर पुलिस की सक्रियता इसी तरह से बरकरार रहेगी और लोगों को सहयोग मिलता रहेगा । इसकी उम्मीद यहां की जनता शहर कोतवाल की टीम से कर रही है ।

काजू खान की रिपोर्ट

Next Story