रायबरेली

फोन कर 23 जिलों की महिलाओं को अश्लील बातें कर परेशान रहा था यह पुजारी, अब हुआ गिरफ्तार

फोन कर 23 जिलों की महिलाओं को अश्लील बातें कर परेशान रहा था यह पुजारी, अब हुआ गिरफ्तार
x

महिलाओं से फोन पर ओछी और अश्लील बातें करने वाले पुजारी देवेन्द्र कुमार को वुमेन पॉवर लाइन-1090 की टीम ने रायबरेली में गिरफ्तार कर लिया। आरोपी पुजारी के खिलाफ लखनऊ, रायबरेली, उन्नाव, कन्नौज, शाहजहांपुर, जौनपुर समेत कई जिलों की महिलाओं ने इस तरह की शिकायत की थी। 1090 में अब तक 60 से अधिक महिलायें शिकायत कर चुकी थी। इसके बाद ही डीआईजी वुमेन पॉवर लाइन ने सख्त कार्रवाई के लिये टीम बनायी थी। लखनऊ की इस टीम ने रायबरेली में कार्रवाई कर भदोखर थाने में लिखापढ़ी करायी। आरोपी के पास मोबाइल व फर्जी आईडी पर लिये गये दो सिम भी बरामद हुये हैं।

वुमेन पॉवर लाइन के डीआईजी रविशंकर छवि के मुताबिक कई दिनों से रोजाना कुछ महिलाओं शिकायत कर रही थी कि दो मोबाइल नम्बरों से उन्हें परेशान किया जा रहा है। फोन करने वाला शख्स उनसे अश्लील बातें करता है। विरोध करने पर धमकी भी देने लगता है। वूमेन पॉवर लाइन की टीम ने पहले आरोपी को समझाया पर उसने हरकतें बंद नहीं की। जब शिकायतें 60 की संख्या पार कर गई तो 1090 की टीम ने आरोपी को सबक सिखाने के लिये एक टीम बना दी। डीआईजी ने इंस्पेक्टर अजय पाल सिंह को पड़ताल में लगाया।

इंस्पेक्टर ने दोनों नम्बर की पड़ताल की तो पता चला ये नम्बर फर्जी आईडी पर लिये गये हैं। दोनों सिम एक ही मोबाइल पर इस्तेमाल किये जा रहे थे। दोनों नम्बर की लोकेशन रायबरेली के भदोखर इलाके में मिल रही थी। इस पर टीम सामान्य नागरिक बन कर भदोखर पहुंची। पता चला कि कल्याणपुर रैली गांव में रहने वाले पुजारी देवेन्द्र कुमार ही यह हरकत कर रहा है। इस पर टीम ने भदोखर थाने पर इस बारे में रिपोर्ट दी। इसके बाद ही आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया। भदोखर थाने में ही देवेन्द्र कुमार के खिलाफ छेड़छाड़, अश्लील बातें करना, फर्जी दस्तावेज से सिम लेने व धमकी देने की धारा में एफआईआर दर्ज कर ली गई। डीआईजी ने बताया कि देवेन्द्र पुजारी है और वह घरों में कथा व अन्य आयोजन में पूजा कराने का काम करता है।

डीआईजी के मुताबिक आरोपी देवेंद्र कुमार के खिलाफ प्रदेश के 23 जनपदों की 60 महिलाओं ने शिकायत दर्ज करायी थी। इनमें सबसे अधिक 10 शिकायत लखनऊ में दर्ज हैं। इसके अलावा प्रयागराज से 8, कानपुरनगर 7, वाराणसी 5, बाराबंकी 4, लखीमपुरखीरी, फतेहपुर में 3, बलिया, उन्नाव, जौनपुर, कन्नौज में 2-2, बस्ती, गाजियाबाद, श्रावस्ती, आजमगढ़, हमीरपुर, देवरिया, रायबरेली, कानपुर देहात, सीतापुर, गोंडा, हरदोई व गोरखपुर से एक-एक शिकायत दर्ज करायी गयी है। पूछताछ में आरोपी देवेंद्र कुमार ने कुबूल किाय उसने फर्जी पहचान पत्र पर दो सिमकार्ड लिए थे। वह किसी भी मोबाइल नंबर को मिलाता था। अगर कॉल लड़की या महिला रिसीव करती थी तो वह अश्लील बातें करना लगता था। पीड़िता के विरोध या थाने में शिकायत की बात कहने पर धमकी देता था।


सुजीत गुप्ता

सुजीत गुप्ता

    Next Story