रायबरेली

रायबरेली में राष्ट्रीय ध्वज जलाने का वीडियो सोशलमीडिया पर वायरल होने के बाद पुलिस ने आरोपी को धर दबोचा

Desk Editor
18 Sep 2022 11:21 AM GMT
रायबरेली में राष्ट्रीय ध्वज जलाने का वीडियो सोशलमीडिया पर वायरल होने के बाद पुलिस ने आरोपी को धर दबोचा
x

रायबरेली पुलिस ने तिरंगा जलाने और इस हरकत का वीडियो सोशल मीडिया पर अपलोड करने के आरोप में एक शख्स को गिरफ्तार किया है. आरोपी नरेंद्र सैनी (27) को शिवगढ़ से गिरफ्तार किया गया था। उन पर राष्ट्रीय ध्वज का अपमान करने का आरोप लगाया गया है और आपराधिक कानून संशोधन अधिनियम की धारा 7 के तहत मामला दर्ज किया गया है।

महाराजगंज के अंचल अधिकारी राम किशोर सिंह ने कहा कि प्रारंभिक पूछताछ से पता चला है कि युवक निराश था क्योंकि वह नौकरी पाने में सक्षम नहीं था। और पढ़ाई में भी अच्छा नहीं कर रहा था। करीब तीन महीने पहले उसका अपने माता-पिता से भी झगड़ा हुआ था

जिसके बाद वह घर छोड़कर अपने नाना-नानी के पास रहने लगा था। उन्होंने कहा, "आरोपी या उसके परिवार के किसी सदस्य का कोई आपराधिक रिकॉर्ड नहीं मिला है। वह किसी भी राजनीतिक संगठन की विचारधारा के प्रति निष्ठावान नहीं है।

16 सितंबर की तड़के आरोपी ने तिरंगा जलाने का आपत्तिजनक वीडियो अपलोड किया, जिसकी पृष्ठभूमि में एक मंदिर भी है। एसएचओ राकेश चंद्र ने कहा, "एक टीम बनाई गई, जो पहले आरोपी के घर पहुंची और पाया कि वह अपने दादा-दादी के घर पर है।" बाद में शनिवार शाम उसे शिवगढ़ क्षेत्र के जगदीशपुर गांव से गिरफ्तार कर लिया गया.

Next Story