उत्तर प्रदेश

अगले कुछ दिनों में उत्तर प्रदेश, दिल्ली के कुछ हिस्सों में बारिश की संभावना, आईएमडी की भविष्यवाणी।

Smriti Nigam
21 May 2023 2:55 PM GMT
अगले कुछ दिनों में उत्तर प्रदेश, दिल्ली के कुछ हिस्सों में बारिश की संभावना, आईएमडी की भविष्यवाणी।
x
भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने अपने नवीनतम मौसम पूर्वानुमान में कहा है कि पूर्वी उत्तर प्रदेश, पश्चिम बिहार से तेलंगाना तक चक्रवाती दबाव

भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने अपने नवीनतम मौसम पूर्वानुमान में कहा है कि पूर्वी उत्तर प्रदेश, पश्चिम बिहार से तेलंगाना तक चक्रवाती दबाव और उत्तर आंतरिक कर्नाटक से दक्षिण तमिलनाडु तक एक और ट्रफ के कारण, आने वाले दिनों में कई राज्यों में बारिश होने की संभावना है। मौसम विभाग ने अगले पांच दिनों में कई राज्यों में तेज हवाओं की भविष्यवाणी की है।

आईएमडी के मुताबिक, 26 मई तक उत्तर प्रदेश के अलग-अलग जिलों में बारिश हो सकती है। दिल्ली में भी दो-तीन दिन बाद बारिश से गर्मी से राहत मिलने की उम्मीद है। मौसम विभाग ने अपने नवीनतम बुलेटिन में यह भी कहा कि एक ताजा पश्चिमी विक्षोभ 23 मई से उत्तर पश्चिम भारत को प्रभावित कर सकता है।

इसके कारण, दिल्ली के साथ-साथ पश्चिम यूपी, हरियाणा, पंजाब, उत्तर पश्चिम राजस्थान में हल्की बारिश और गरज के साथ बौछारें देखी जा सकती हैं। और अगले कुछ दिनों में उत्तर मध्य प्रदेश मे भी बारिश की संभावना है।

आईएमडी ने सोमवार से शुक्रवार तक उत्तर प्रदेश के विभिन्न हिस्सों में गरज और रोशनी के साथ तेज आंधी और बारिश की भविष्यवाणी की है। इस दौरान हवा की गति 30-40 किलोमीटर प्रति घंटा हो सकती है।

इस बीच, रविवार को राज्य के दक्षिणी हिस्से में लू जैसी स्थिति बनी रहेगी। शनिवार को प्रयागराज, मथुरा और वृंदावन राज्य के सबसे गर्म स्थान रहे भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने पीटीआई को बताया कि राष्ट्रीय राजधानी में रविवार को न्यूनतम तापमान सामान्य से तीन डिग्री कम 24 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

सुबह 8.30 बजे सापेक्ष आर्द्रता 50 प्रतिशत दर्ज की गई। मौसम कार्यालय ने तेज सतही हवाओं के साथ दिन में मुख्य रूप से आसमान साफ रहने का अनुमान जताया है। अधिकतम तापमान 42 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है।

Next Story