राष्ट्रीय

Raj Babbar two year jail: राज बब्बर को 2 साल जेल की सज़ा, जानें क्यों

Desk Editor Special Coverage
7 July 2022 4:09 PM GMT
Raj Babbar two year jail: राज बब्बर को 2 साल जेल की सज़ा, जानें क्यों
x
Raj Babbar two year jail: बॉलीवुड अभिनेता राजनेता राज बब्बर को दो साल की कारावास की सजा हुई है. दरअसल, एक मतदान अधिकारी ने बॉलीवुड अभिनेता और तत्कालीन समाजवादी पार्टी के उम्मीदवार राज बब्बर के खिलाफ मई 1996 में लखनऊ में एक चुनाव के दौरान प्राथमिकी दर्ज की थी.

Raj Babbar two year jail: बॉलीवुड अभिनेता राजनेता राज बब्बर को दो साल की कारावास की सजा हुई है. दरअसल, एक मतदान अधिकारी ने बॉलीवुड अभिनेता और तत्कालीन समाजवादी पार्टी के उम्मीदवार राज बब्बर के खिलाफ मई 1996 में लखनऊ में एक चुनाव के दौरान प्राथमिकी दर्ज की थी. इसी मामले में आरोपी राज बब्बर को दो साल की जेल की सजा कोर्ट ने सुनाई है. फैसला सुनाए जाने के वक्त बब्बर कोर्ट रूम में मौजूद थे.

मई 1996 में चुनाव के वक्त का मामला

राज बब्बर को वोटिंग ऑफिसर को अपना कर्तव्य निभाने से रोकने के लिए चोट पहुंचाने और तीन अन्य अपराधों के लिए दोषी ठहराया गया था. अदालत ने उन पर 8,500 रुपये का जुर्माना भी लगाया. मतदान अधिकारी ने मई 1996 में एक चुनाव के दौरान बब्बर के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराई थी. शिकायत यहां वजीरगंज थाने में दर्ज कराई गई थी. उस समय बब्बर समाजवादी पार्टी से चुनाव लड़ रहे थे.

चुनाव अधिकारी पर हमला

जिस चुनाव अधिकारी पर राज बब्बर ने हमला किया, उसका नाम श्री कृष्ण सिंह राणा है. उसके साथ मारपीट की घटना के बाद श्री कृष्ण सिंह ने राज बब्बर और अरविंद यादव समेत कई लोगों के खिलाफ वजीरगंज थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई थी.

इस रिपोर्ट में कहा गया था कि राज बब्बर अचानक अपने समर्थकों के साथ मतदान केंद्र में घुस गए और इसके बाद उन्होंने वहां मौजूद स्टाफ के साथ मारपीट करने के साथ ही मतदान प्रक्रिया को भी प्रभावित किया.

Desk Editor Special Coverage

Desk Editor Special Coverage

    Next Story