उत्तर प्रदेश

Rajya Sabha Election : राज्यसभा चुनाव में सपा के चौथे प्रत्याशी को लेकर अखिलेश यादव ने दिया बड़ा बयान

Arun Mishra
28 May 2022 8:26 AM GMT
Rajya Sabha Election : राज्यसभा चुनाव में सपा के चौथे प्रत्याशी को लेकर अखिलेश यादव ने दिया बड़ा बयान
x
समाजवादी पार्टी ने पहले ही तीन प्रत्याशियों के नाम घोषित कर दिए हैं.

उत्तर प्रदेश में 11 राज्यसभा सीटों के चुनाव के लिए नामांकन का दौर जारी है. समाजवादी पार्टी ने तीन प्रत्याशियों के नाम घोषित कर दिए हैं. जिनमे कपिल सिब्बल, जयंत चौधरी और जाबेद अली खान को प्रत्याशी बनाया है. वहीँ अब सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने राज्यसभा के चौथे प्रत्याशी के लिए बड़ा बयान दिया है. शनिवार को अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने बताया कि वह राज्यसभा चुनाव में चौथा प्रत्याशी नहीं उतारेंगे.

राज्यसभा में उत्तर प्रदेश के 31 सदस्यों में से 11 सदस्यों का कार्यकाल 4 जुलाई को समाप्त हो रहा है। राज्यसभा की 11 सीटों पर हो रहे चुनाव में 31 मई तक नामांकन दाखिल किए जाएंगे। विधानसभा में भाजपा गठबंधन के 273 सदस्यों के बूते पार्टी को 8 सीटों पर जीत मिल सकती है। प्रदेश भाजपा अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने आठ सीटों के लिए 15 से अधिक दावेदारों का पैनल राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा को भेजा है।

बीजेपी इन्हें बना सकती है प्रत्याशी

सूत्रों के मुताबिक पैनल में मौजूदा राज्यसभा सदस्य सैयद जफर इस्लाम, शिवप्रताप शुक्ला, संजय सेठ और सुरेंद्र नागर का नाम पैनल में भेजा है। वहीं दलित वर्ग से भाजपा प्रवक्ता जुगल किशोर, प्रदेश महामंत्री प्रियंका रावत, वैश्य वर्ग से पूर्व विधायक राधा मोहनदास अग्रवाल और पूर्व सांसद नरेश अग्रवाल, ब्राह्मण वर्ग से पूर्व प्रदेश अध्यक्ष लक्ष्मीकांत बाजपेयी और शिव प्रताप शुक्ला, पिछड़े वर्ग से बाबूराम निषाद, पूर्व सांसद पूर्णिमा वर्मा व कांग्रेस से भाजपा में आए पूर्व केंद्रीय मंत्री आरपीएन सिंह प्रमुख दावेदार हैं।

Next Story