रामपुर

क्या मंत्री रहते आज़म खान ने चुराई थी किताबें, एसपी डॉ अजयपाल शर्मा ने की बरामद

Special Coverage News
31 July 2019 7:18 AM GMT
क्या मंत्री रहते आज़म खान ने चुराई थी किताबें, एसपी डॉ अजयपाल शर्मा ने की बरामद
x

रामपुर: आजम खान की मुश्किलें बढ़ी, जोहर यूनिवर्सिटी से मदरसा आलिया से चुराई गई 100 से ज्यादा किताबें पुलिस ने बरामद की। एसपी डॉ अजयपाल शर्मा ने खुद मौके पर जाकर मारा छापा जिसमे कई संदिग्ध चीजें मिली है जिनकी जांच की जा रही है, फिलहाल लाइब्रेरी को सील कर दिया गया है।




आजम खान के ड्रीम प्रोजेक्ट मोहम्मद अली जौहर यूनिवर्सिटी पर अचानक भारी पुलिस बल के साथ छापा मारा गया पीएसी के ट्रक और लगभग आधा दर्जन पुलिस के वाहनों में सवार पुलिस सीधे यूनिवर्सिटी के अंदर मुमताज सेंट्रल लाइब्रेरी पर पहुंची और लाइब्रेरी में तलाशी शुरू कर दी लाइब्रेरी में रखी दुर्लभ पुस्तकों के बीच उन्हें लगभग 200 ऐसी पुस्तक की मिली हैं जिनके बारे में कहा जा रहा है कि वह पुस्तकें मदरसा आलिया से चोरी गई पुस्तकें हैं।




इस बाबत रामपुर के थाना गंज में 16 जून को जुबेर खान तत्कालीन प्रिंसिपल मदरसा आलिया द्वारा एक f.i.r. कराई गई थी जिस में शिकायत की गई थी के सैकड़ों साल पुरानी दुर्लभ किताबें और मैंने स्क्रिप्ट्स चोरी कर ली गई है उन्हें की तलाश करते हुए पुलिस को यह जानकारी मिली कि वह पुस्तकें मोहम्मद अली जौहर यूनिवर्सिटी की सेंट्रल लाइब्रेरी में होने की आशंका है जिस पर जांच करते हुए आज यूनिवर्सिटी की लाइब्रेरी की सर्च की गई।




यूनिवर्सिटी लाइब्रेरी में सर्च के बाद पुलिस अधीक्षक रामपुर अजय पाल शर्मा ने बताया की मदरसा आलिया से चोरी गई काफी पुस्तकें यहां बरामद हुई हैं। जिनकी तादाद अभी तक 100 से अधिक है और लगातार ऐसी पुस्तकें और भी मिल रही हैं इन पुस्तकों पर उस समय की मोहरे और मदरसा आलिया की निशानियां हैं। उन्होंने बताया कि जौहर यूनिवर्सिटी की लाइब्रेरी में रखे गए रजिस्टर और रिकॉर्ड में कहीं भी उन पुस्तकों का उल्लेख नहीं मिल रहा है उन किताबों को बरामद करते हुए कुछ लोगों को हिरासत में भी लिया गया है उनसे पूछताछ की जा रही है।



Tags
Special Coverage News

Special Coverage News

    Next Story