रामपुर

समाजवादी पार्टी के दिग्गज नेता आजम खान व बेटे अब्दुल्ला आजम समेत सात लोगो पर FIR दर्ज,जानिए क्या है पूरा मामला

Desk Editor
20 Sep 2022 5:45 AM GMT
समाजवादी पार्टी के दिग्गज नेता आजम खान व बेटे अब्दुल्ला आजम समेत सात लोगो पर FIR दर्ज,जानिए क्या है पूरा मामला
x

समाजवादी पार्टी के दिग्गज नेता और रामपुर से विधायक आजम खान और उनके परिवार की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रहीं. दरअसल आजम खान और उनके बेटे अब्दुल्ला आजम समेत 7 लोगों के खिलाफ FIR दर्ज की गई है. इस बार उनके खिलाफ सरकारी सफाई मशीनों को गायब करने और उन्हें कटवाकर जौहर यूनिवर्सिटी में दबाने का आरोप है.

नगर पालिका के पूर्व चेयरमैन अजहर खान और यूनिवर्सिटी के उपकुलपति सुल्तान मोहम्मद खान के खिलाफ भी FIR दर्ज की गई है. बताया जा रहा है कि जौहर यूनिवर्सिटी में खुदाई में नगर पालिका की सरकारी सफाई मशीन मिली है. इसके बाद ही एफआईआर दर्ज करवाई गई है. जानकारी के मुताबिक IPC की धारा 409, 120-B और सार्वजनिक संपत्ति नुकसान निवारण अधिनियम धारा 2 और 3 के तहत FIR दर्ज की गई है. आजम खान, अब्दुल्लाह आजम समेत सात लोगों के खिलाफ बाकर अली खान ने रामपुर नगर कोतवाली में FIR दर्ज करवाई है.

इसमें सरकारी मशीनों को कटवाकर जौहर यूनिवर्सिटी में दबाने का आरोप लगाया गया है. आजम खान पर तीन स्कूलों की फर्जी कागजात से मान्यता लेने के मामले में हाल में ही मुकदमा दर्ज हुआ था. सीतापुर जेल में बंद आजम खान को वारंट तामील करा दिया गया है. बीजेपी नेता आकाश सक्सेना ने आजम खान के खिलाफ एक शिकायत दर्ज कराई थी

आरोप लगाया गया कि आजम खान ने रामपुर पब्लिक स्कूल की बिल्डिंग का सर्टिफिकेट फर्जी बनवा कर मान्यता प्राप्त की थी. उत्तर प्रदेश सरकार के पूर्व मंत्री आजम खान के पुत्र अब्दुल्ला आजम जन्म प्रमाण पत्र से जुड़े मामले में कानूनी कार्रवाई का सामना कर रहे हैं. अब्दुल्ला आजम को फर्जी जन्म प्रमाण पत्र के मामले में ही यूपी की पिछली विधानसभा में अपनी सदस्यता गंवानी पड़ी थी

हालांकि ये मामला अब सुप्रीम कोर्ट में है. दरअसल, अब्दुल्ला आजम साल 2017 के विधानसभा चुनाव में विधानसभा सदस्य निर्वाचित हुए थे. अब्दुल्ला आजम के निर्वाचन के बाद ये मामला कोर्ट पहुंचा और याचिकाकर्ता की ओर से उनकी उम्र पर सवाल उठाए गए. याचिकाकर्ता के वकील ने दावा किया था कि नामांकन के समय, चुनाव के समय और चुनाव के नतीजे जिस दिन आए, अब्दुल्ला आजम की आयु 25 साल से कम थी.

Next Story