रामपुर

आजम खान की बढ़ी मुश्किलें, 65 लाख से ज्यादा की होगी वसूली, योगी सरकार ने भेजा नोटिस

Arun Mishra
5 Dec 2020 10:58 AM GMT
आजम खान की बढ़ी मुश्किलें, 65 लाख से ज्यादा की होगी वसूली, योगी सरकार ने भेजा नोटिस
x
रामपुर के आकाश सक्सेना की शिकायत पर अब्दुल्ला आजम से वसूली का नोटिस भेजा गया है.

रामपुर : उत्तर प्रदेश के रामपुर से समाजवादी पार्टी के सांसद आजम खान के बेटे अब्दुल्ला आजम की मुश्किलें बढ़ती दिख रही हैं. योगी सरकार ने अब्दुल्ला आजम से 65 लाख से ज्यादा रकम की वसूली का नोटिस भेजा है. दरअसल इस रकम को अब्दुल्ला आजम ने अपने विधायक रहते वेतन और भत्ते के रूप में विधान सभा सचिवालय से लिया था. रामपुर के आकाश सक्सेना की शिकायत पर अब्दुल्ला आजम से वसूली का नोटिस भेजा गया है.


बता दें कि पिछले साल दिसंबर में इलाहाबाद हाईकोर्ट ने अब्दुल्ला आजम की विधायकी रद्द कर दी थी. मद्रास हाईकोर्ट के एक आदेश के क्रम में राज्य सरकार ने अब्दुल्ला आजम के विधायक रहने के समय सरकार से उठाए गए वेतन और भत्तों की वसूली की नोटिस जारी किया है. यह रकम 65 लाख 87 हजार से ज्यादा की है.

भाजपा नेता आकाश सक्सेना ने बताया कि 3 महीने के अंदर अब्दुल्ला आजम को यह पैसे विधानसभा सचिवालय खाते में जमा करने पड़ेंगे. यदि वह ऐसा नहीं करते हैं तो एक साधारण आदमी की तरह उन पर भी ब्याज की रकम जोड़कर कुल रकम की वसूली की जानी चाहिए.

उन्होंने कहा कि मैंने ही 3 अगस्त को इस बात की शिकायत विधानसभा के प्रमुख सचिव से की थी. विधायक रहते अब्दुल्ला आजम ने वेतन और भत्तों के रूप में जितना सरकारी पैसा लिया है, उसकी वसूली की जाए. आपको बता दें कि पूर्व सांसद और समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता आजम खान, उनकी पत्नी और बेटा वर्तमान में सीतापुर जेल में बंद हैं. आजम खान के खिलाफ कई मामलों के कारण उन्हें जेल में बंद किया गया है. उनकी पत्नी और बेटे के ऊपर भी कई मामले दर्ज हैं.

Next Story