रामपुर

Rampur By Election : आजम खान के गढ़ रामपुर में खिला कमल का फूल, बीजेपी के आकाश सक्सेना ने सपा प्रत्याशी को हराया

Arun Mishra
8 Dec 2022 10:31 AM GMT
Rampur By Election : आजम खान के गढ़ रामपुर में खिला कमल का फूल, बीजेपी के आकाश सक्सेना ने सपा प्रत्याशी को हराया
x
रामपुर में भाजपा के आकाश सक्सेना जीते, सपा प्रत्याशी आसिम राजा को हराया.

Rampur By Election Result Live Updates: रामपुर विधानसभा सीट पर हुए उपचुनाव के लिए वोटों की गिनती पूरी हो गई है. आज़म खान के गढ़ में बीजेपी ने कमल खिला दिया है. बीजेपी के आकाश सक्सेना ने रामपुर शहर विधानसभा सीट पर जीत दर्ज कर ली है. बीजेपी प्रत्याशी ने 33702 वोटों से ये जीत दर्ज की है. रामपुर में भाजपा के आकाश सक्सेना जीते, सपा प्रत्याशी आसिम राजा को हराया.

यहां बीजेपी ने आकाश सक्सेना को अपना उम्मीदवार बनाया था तो वहीं सपा ने आसिम राजा को टिकट दिया था.

8 दिंसबर को हुई वोटों की गिनती के दौरान हर राउंड के बाद तस्वीर बदलने लगी थी. जहां शुरुआत में पिछड़ने के बाद आसिम रजा ने शानदार वापसी की थी तो वहीं धीरे-धीरे बीजेपी कैंडिडेट ने भी शानदार वापसी करते हुए बढ़त बना ली थी. बता दें कि आजम खान की यह परंपरागत सीट रही है और इसके नतीजे पर हर किसी की नजर थी.

आजम खान की विधानसभा सदस्यता रद्द होने पर यहां उपचुनाव हुआ था. ऐसे में आजम की प्रतिष्ठा से इस सीट से जुड़ी थी. लेकिन यहां बीजेपी ने बड़ी जीत दर्ज कर समाजवादी पार्टी के साथ-साथ आजम खान को भी बड़ा झटका दिया है.

विधानसभा सीट पर 5 दिसंबर को हुई वोटिंग में 33 फीसदी मतदान हुआ था. आजम खान की विधानसभा सदस्यता रद्द होने के बाद उपचुनाव हुआ था. यह सीट आजम खान के लिए प्रतिष्ठा की सीट बन गई थी. समाजवादी पार्टी ने इस चुनाव में बड़े पैमाने पर धांधली का आरोप लगाया था. समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय प्रमुख महासचिव रामगोपाल यादव ने मुख्य निर्वाचन आयुक्त को पत्र लिखकर रामपुर विधानसभा क्षेत्र में हुए उपचुनाव को निरस्त करने की मांग की थी.

Next Story