रामपुर

आजम खान को सुप्रीम कोर्ट से बड़ी राहत, जमानत से जुड़ी इलाहाबाद हाईकोर्ट की शर्त पर लगाई रोक

Arun Mishra
27 May 2022 12:39 PM GMT
आजम खान को सुप्रीम कोर्ट से बड़ी राहत, जमानत से जुड़ी इलाहाबाद हाईकोर्ट की शर्त पर लगाई रोक
x
जौहर यूनिवर्सिटी के हिस्सों को गिराने की कार्रवाई पर सुप्रीम कोर्ट ने रोक लगा दी है.

नई दिल्ली : समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता रामपुर विधायक आजम खान (Azam Khan) को सुप्रीम कोर्ट से बड़ी राहत मिली है. सुप्रीम कोर्ट ने जमानत से जुड़ी इलाहाबाद हाईकोर्ट की शर्त पर रोक लगा दी है. जौहर यूनिवर्सिटी के हिस्सों को गिराने की कार्रवाई पर सुप्रीम कोर्ट ने रोक लगा दी है.

रामपुर विधायक अपनी याचिका में दावा किया था कि यह शर्त उनके जौहर विश्वविद्यालय के एक हिस्से को ढहाने से संबंधित है, जिसे कथित तौर पर शत्रु संपत्ति पर कब्जा करके बनाया गया था.

सुप्रीम कोर्ट के जस्टिस डी. वाई. चंद्रचूड़ और जस्टिस बेला एम. त्रिवेदी की अवकाशकालीन पीठ ने कहा कि इलाहाबाद हाईकोर्ट द्वारा लगाई गई जमानत शर्त प्रथम दृष्टया असंगत है और दीवानी अदालत की 'डिक्री' की तरह लगती है. इसके अलावा सुप्री कोर्ट ने जौहर विश्वविद्यालय से संबंधित इलाहाबाद हाईकोर्ट द्वारा लगाई गई जमानत शर्त को चुनौती देने वाली आजम खान की याचिका पर उत्तर प्रदेश सरकार से जवाब भी मांगा है.

आजम खान के वकील ने कही ये बात

सपा विधायक आजम खान की ओर से पेश वरिष्ठ अधिवक्ता कपिल सिब्बल ने कहा कि रामपुर के जिलाधिकारी ने एक नोटिस जारी कर विश्वविद्यालय की इमारतों को खाली करने और उन्हें गिराने की बात की है. इस पर पीठ ने कहा कि वह हाईकोर्ट द्वारा लगाई गई जमानत शर्तों पर रोक लगा रही है और अब मामले की सुनवाई छुट्टियों के बाद करेगी. वहीं, सुप्रीम कोर्ट ने इलाहाबाद हाईकोर्ट द्वारा लगाई गई जमानत शर्त को चुनौती देने वाली सपा विधायक आजम खान की याचिका पर सुनवाई के लिए 24 मई को सहमति दी थी.

Next Story