रामपुर

Rampur by Election: 'मां के पेट से निकलने से पहले बच्चा पूछता...', आजम खान के बयान पर बवाल, केस दर्ज

Arun Mishra
2 Dec 2022 5:10 AM GMT
Rampur by Election: मां के पेट से निकलने से पहले बच्चा पूछता..., आजम खान के बयान पर बवाल, केस दर्ज
x
उन पर आरोप है कि उन्होंने एक जनसभा के दौरान महिलाओं को लेकर विवादित और अपमानजनक बातें कही थीं.

रामपुर: समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) के कद्दावर नेता आजम खान पर एक बार फिर विवादित बयान देने का आरोप लगा है. महिलाओं ने उनके खिलाफ मोर्चा खोल दिया है. बच्चा पैदा करने वाले बयान पर सपा नेता आजम के खिलाफ रामपुर (Rampur) के थाना गंज में कई धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया है. उन पर आरोप है कि उन्होंने एक जनसभा के दौरान महिलाओं को लेकर विवादित और अपमानजनक बातें कही थीं.

क्या दिया था बयान

दरअसल आजम खान ने अपनी जनसभा में एक बयान में कहा था, 'आज जो मेरे और हमारे लोगों के साथ हो रहा है, उसका इंतकाम लेने के लिए कोई जरूर पैदा होगा. मैं उस दिन भले दुनिया में रहूं या ना रहूं लेकिन आप तो रहेंगे ही. जो तुम्हारे और हमारे साथ चार सरकारों में हुआ है, अगर मैंने ऐसा किया होता तो बच्चों तुम्हारी मुस्कुराहटों की कसम खाकर कहता हूं, बच्चा मां के पेट से पैदा होने से पहले ये पूछता कि पूछ लो आज़म खान से बाहर निकलना भी है या नहीं.'

इसी बयान को लेकर आजम खान पर धारा 394 B, 354A, 353A 505, 504, 509 और 125 के तहत मुकदमा दर्ज कराया गया है. गौरतलब है कि अभद्र भाषा का इस्तेमाल और भड़काऊ भाषण देने के कारण आजम खान को कोर्ट ने 3 साल की सजा सुनाई थी और उनकी विधानसभा सदस्यता भी रद्द कर दी गई. इसी वजह से रामपुर नगर विधानसभा उपचुनाव कराया जा रहा है.

इन धाराओं में मुकदमा दर्ज

आज़म खान पर धारा 394 B,354A, 353A 505,504,509,125 धारा में मुकदमा दर्ज किया गया है.

अपमानजनक बातें बोल रहे हैं-शिकायतकर्ता महिला

शिकायतकर्ता महिला शहनाज ने कहा कि आजम ने सभी महिलाओं के बारे में ऐसा बोला है. उन्होंने हमारी कोख को लेकर बयान दिया है. उन्होंने बदतमीजी से बोला है. शिकायत करने वाली महिला ने कहा कि उनसे पूछ कर कोई बच्चा पैदा करेगा. शिकायतकर्ता शहनाज ने कहा आजम खान को सभी ने वोट देकर मंत्री बनाया, लेकिन आज वह अपमानजनक बातें बोल रहे हैं. आजम के बयान से नाराज महिला ने कहा कि उनके भाषण से बहुत बुरा लगा. उनको ऐसी बात करनी चाहिए थी? जनता ने इनको जिताया और उन्होंने किसी को कुछ नहीं दिया. आज वह औरतों को फिर बुरा कह रहे हैं.

सीओ सिटी अनुज चौधरी ने कहा कि आजम खान और असीम रजा पार्टी के उम्मीदवार के पक्ष में 29 नवंबर को चुनाव प्रचार कर रहे थे. आजम खान ने तब यह बयान दिया, जिसे लेकर महिलाएं काफी गुस्से में हैं. उन्होंने थाने में शिकायत दर्ज कराई है. महिलाओं का कहना है कि आजम खान ने गंदी भाषा का इस्तेमाल किया है. उनको हमने वोट दिया, मंत्री बनाया और वह अब ऐसी बातें कर रहे हैं. ऐसा मालूम होता है कि उनकी नजर में महिलाओं की कोई इज्जत ही नहीं है. इस बयान से हमें चोट पहुंची है. एक महिला ने तो यहां तक कहा कि आजम खान ने कभी महिलाओं के बारे में अच्छी बात नहीं कही है.

Next Story