उत्तर प्रदेश

यूपी में 40000 पदों पर अप्रैल से होगी भर्तियां शुरू

Sakshi
9 March 2022 9:06 AM GMT
यूपी में 40000 पदों पर अप्रैल से होगी भर्तियां शुरू
x
उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग समूह ग के करीब 40 हजार पदों पर अप्रैल से भर्तियां शुरू करेगा।

उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग समूह ग के करीब 40 हजार पदों पर अप्रैल से भर्तियां शुरू करेगा। विभागों से इन रिक्त पदों का ब्यौरा उसे मिल चुका है। तीन भर्तियों के लिए विज्ञापन भी निकाला गया, लेकिन विधानसभा चुनाव के लिए आचार संहिता लागू होने से इन्हें रोक दिया गया। आयोग मौजूदा समय विभागों से आई हुई रिक्तियों का मिलान करा रहा है।

सम्मिलित होंगी भर्तियां

अधीनस्थ सेवा चयन आयोग सामान योग्यता यानी इंटर या इसके समकक्ष और स्नातक व तकनीकी दक्षता वाले पदों की भर्तियां एक साथ करेगा। इनके लिए एक साथ विज्ञापन निकालने के साथ ही परीक्षाएं भी एक साथ कराई जाएंगी, जिससे तय समय के अंदर इन भर्तियों को पूरा किया जा सके।

आयोग भर्तियों के लिए सामान योग्यता वाले पदों को अलग-अलग करा रहा है, जिससे आचार संहिता खत्म होने के बाद चरणबद्ध तरीके से विज्ञापन निकालते हुए भर्ती प्रक्रिया शुरू कर सके। आयोग इसके साथ ही मौजूदा समय बैकलॉग यानी रुकी हुई भर्तियों को पूरी करने में जुटा हुआ है।

किस पद पर कितनी भर्तियां

आईटीआई अनुदेशक 2504

गन्ना पर्यवेक्षक 2500

कनिष्ठ सहायक 2000

प्रयोगशाला सहायक 1200

ईओ व जेई 2200

रोडवेज 1500

सिंचाई विभाग 800

आदर्श आचार संहिता के चलते नई भर्तियां रोक दी गई हैं। जिन पदों के लिए विज्ञापन निकाला गया था उनकी भी परीक्षाएं स्थगित कर दी गई हैं। आचार संहिता समाप्त होने के बाद भर्तियां नए सिरे से शुरू की जाएंगी।

Sakshi

Sakshi

    Next Story