उत्तर प्रदेश

RPF जवान ने बचाई 7 लोगों की जान, खुदकुशी के लिए रेलवे लाइन पर लेटे थे सभी

Arun Mishra
23 Nov 2020 12:05 PM GMT
RPF जवान ने बचाई 7 लोगों की जान, खुदकुशी के लिए रेलवे लाइन पर लेटे थे सभी
x
एक व्यक्ति पत्नी और पांच बच्चों के साथ खुदकशी करने के लिए पहुंच गया।

उत्तर प्रदेश : रेल संपत्ति की सुरक्षा करने वाली आरपीएफ का एक जवान सात लोगों की रक्षाकर चर्चा का विषय बन गया है। पांच बच्चों के साथ खुदकशी करने जा रहे दंपति को आरपीएफ जवान ने बचा लिया। पीडीडीयू जंक्शन (मुगलसराय स्टेशन) व जीवनाथपुर के मध्य रेल पटरी पर लेटे परिवार को सातों लोगों पर जवान की संयोग से नजर पड़ गई। वह दौड़कर मौके पर पहुंचा और सभी की जान बच गई।

सीआरपीएफ स्पेशल ट्रेन रविवार की रात जंक्शन के प्लेटफार्म नंबर सात से अगले गंतव्य के लिए रवाना हुई। इसी समय मुगलसराय और जीवनाथपुर स्टेशन के बीच नगर के चतुर्भूजपुर निवासी एक व्यक्ति पत्नी और पांच बच्चों के साथ खुदकशी करने के लिए पहुंच गया। परिवार के सातों लोग रेलवे लाइन के बीच लेट गए। इसी दौरान बीट ड्यूटी में तैनात स्टाफ आरक्षी आरआरके सिंह ने लगभग 50 मीटर दूर से लाइन पर हलचल देखी तो दौड़कर पहुंचे और तुरंत सभी को रेलवे लाइन से हटवाया। इसी बीच गुजर रही सीआरपीएफ स्पेशल ट्रेन को पास कराया।

पूछने पर परिवार ने बताया कि आर्थिक तंगी व घरेलू विवाद के चलते दंपति पांच बच्चों के साथ खुदकशी का कदम उठाने जा रहा था। सोमवार की सुबह वरीय मंडल सुरक्षा आयुक्त आशीष मिश्रा के निर्देश पर महिला उपनिरीक्षक अर्चना कुमारी मीणा पीड़ित परिवार के घर पर पहुंचीं और उन लोगों की काउंसलिंग की। परिवार को बताया गया कि यह कानूनन जुर्म है तथा उन्हें हिदायत दी गई। आरपीएफ पोस्ट प्रभारी संजीव कुमार ने बताया कि उच्चाधिकारियों को मामले से अवगत कराने के साथ ही स्थानीय थाने की पुलिस को भी सूचित कर दिया गया है।

Next Story