सहारनपुर

पत्नी की हत्या कर पति ने फांसी लगाकर की आत्महत्या, सुसाइड नोट में पत्नी की हत्या का किया जिक्र

सुजीत गुप्ता
16 Sep 2021 12:42 PM GMT
पत्नी की हत्या कर पति ने फांसी लगाकर की आत्महत्या, सुसाइड नोट में पत्नी की हत्या का किया जिक्र
x

देवबंद। कोतवाली क्षेत्र की तल्हेड़ी पुलिस चौकी के अंर्तगत गांव धर्मपुर सरागवी में गृहक्लेश के चलते पत्नी की गला दबा कर हत्या के बाद पति ने फांसी लगाकर आत्महत्या करली। घटना की जानकारी मिलने पर मौके पर पहुंची पुलिस ने दोनों शव का पंचनामा कर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। हालांकि पत्नी की हत्या के मामले में पुलिस चुप्पी साधे है जबकि पति ने अपने सुसाइड नोट में पत्नी की हत्या कर आत्महत्या करना स्वीकारा है।

गुरुवार को गांव धर्मपुर सरागवी निवासी स्व.वीर सिंह के पुत्र दलीप कुमार (26) ने घर के कमरे में ही फांसी लगा आत्महत्या करली। बताया जाता है कि पति द्वारा आत्महत्या कर लेने से पूर्व दलीप ने अपनी पत्नी प्रतिभा (22) का भी गला दबा हत्या करदी। हालांकि पहले गांव में दंपति द्वारा गृहक्लेश के चलते आत्महत्या किए जाने की सूचना थी। लेकिन मृतक दलीप की जेब से निकले सुसाइड नोट के बाद स्थिति साफ हुई।

जबकि पुलिस अभी हत्या के मामले में चुप्पी साधे है और पोस्टमार्टम रिपोर्ट की प्रतिक्षा में है। मृतक दलीप उत्तराखंड में किसी कंपनी में सुरक्षा गार्ड था। और एक पखवाड़े पूर्व ही उनके यहां एक पुत्र हुआ था। घटना की जानकारी देते हुए सीओ रजनीश उपाध्याय और कोतवाली प्रभारी योगेश शर्मा न बताया कि दलीप ने आत्महत्या से पूर्व सुसाईड नोट छोड़ा है जिसमे उसने आत्महत्या का कारण गृहक्लेश लिखा है। उन्होंने बताया कि प्रतिभा की मौत का कारण पोस्टमार्टम रिपोर्ट के बाद ही पता चल सकेगा। हालांकि सुसाइड नोट में प्रतिभा की हत्या किए जाने की बाबत भी उन्होंने बताया कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट के बाद ही बताया जा सकेगा।

अरविंद कुमार

Next Story